रतन टाटा के निधन के बाद कौन होगा उत्तराधिकारी, जानिए कितनी है उनकी संपत्ति

मुंबई: सुप्रसिद्ध उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का निधन हो गया है। टाटा को एक वैश्विक ब्रांड बनाने में उनका योगदान अविस्मरणीय है। रतन टाटा सिर्फ एक अरबपति ही नहीं, बल्कि एक परोपकारी व्यक्ति थे जिन्होंने टाटा ट्रस्ट के माध्यम से देश और यहां के करोड़ों लोगों के लिए बहुत कुछ किया। उनकी करीब 3800 करोड़ रुपये की संपत्ति है और वह जीवन भर अविवाहित रहे। उनके निधन के बाद यह सवाल उठता है कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा?

कौन होगा टाटा का उत्तराधिकारी?
रतन टाटा के उत्तराधिकारी को लेकर लंबे समय से चर्चाएं चल रही हैं। उनके सौतेले भाई नोएल टाटा और उनके तीन बच्चे – माया टाटा, नेविल टाटा, और लीह टाटा – संभावित उत्तराधिकारी माने जा रहे हैं। माया टाटा टाटा समूह में प्रमुख पदों पर काम कर रही हैं, जबकि नेविल टाटा ट्रेंट लिमिटेड की प्रमुख हाइपरमार्केट चेन स्टार बाजार के प्रमुख हैं। लीह टाटा टाटा समूह के हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में अपना योगदान दे रही हैं।

उत्तराधिकारी का सवाल क्यों अहम है?
रतन टाटा टाटा समूह की बिजनेस रणनीतियों और परोपकारी पहलों से गहराई से जुड़े थे। ऐसे में, उत्तराधिकारी का चयन टाटा समूह की सामाजिक प्रभावशीलता, नवाचार और अखंडता को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.