उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी 20 अक्टूबर को काशी में 450 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण, सीएम योगी की समीक्षा बैठक के बाद तैयारियां हुई तेज

KNEWS DESK – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को वाराणसी में 1300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस अवसर पर वे काशी की जनता को 450 करोड़ रुपये से अधिक की महत्वपूर्ण परियोजनाएं समर्पित करेंगे। इनमें प्रो पुअर योजना, सारनाथ, नमोघाट और सिगरा स्टेडियम के द्वितीय चरण के विकास कार्य शामिल हैं।

गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य पूर्ण करने के निर्देश

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इन परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को समय पर और गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस बैठक के बाद प्रशासनिक तैयारियों में तेजी आई है, ताकि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सब कुछ सुचारू रूप से चल सके। प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान, लगभग 90 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सारनाथ प्रो पुअर योजना का उद्घाटन होगा, जो अब अंतिम रूप ले चुकी है। इसके अलावा, 200 करोड़ रुपये की लागत से पुनर्विकसित सिगरा स्टेडियम और 90 करोड़ रुपये की लागत से तैयार शंकर नेत्रालय भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

संसद में पीएम मोदी ने ली शपथ तो योगी आदित्यानाथ ने दी बधाई, लिखा- संकल्पना  साकार हो रही है - India TV Hindi

बाबतपुर एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग के शिलान्यास की प्रक्रिया भी चल रही है, जिसकी लागत 897 करोड़ रुपये है। यदि यह फाइनल हो जाता है, तो प्रधानमंत्री के दौरे में उद्घाटन और शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं की कुल लागत 1300 करोड़ रुपये से अधिक हो जाएगी। इस बात की पुष्टि प्रशासनिक सूत्रों द्वारा की गई है कि इसे जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.