सोनम वांगचुक की याचिका पर उच्च न्यायालय में सुनवाई आज, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति की मांग

KNEWS DESK-  जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और उनके समर्थकों ने जंतर-मंतर या राष्ट्रीय राजधानी के किसी अन्य उपयुक्त स्थान पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी है। इस संबंध में दायर याचिका की सुनवाई उच्च न्यायालय में बुधवार को होगी। मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की पीठ के समक्ष यह मामला प्रस्तुत किया गया।

सोनम वांगचुक ने जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल करने की इजाजत मांगी थी, जिसे पहले अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने कहा, “हम 30 से 32 दिनों की मेहनत के बाद यहां आए हैं। हम दिल्ली में अपने देश के कुछ शीर्ष नेताओं से मिलना चाहते हैं और उनसे अपनी शिकायतें साझा करना चाहते हैं।”

वांगचुक का कहना है कि उनका आंदोलन जलवायु परिवर्तन और संबंधित मुद्दों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए है। वे चाहते हैं कि सरकार इस दिशा में ठोस कदम उठाए और पर्यावरण संरक्षण को प्राथमिकता दे।

अभी तक, उच्च न्यायालय ने मामले की तत्काल सुनवाई करने का निर्णय नहीं लिया है, लेकिन इसे बुधवार के लिए सूचीबद्ध कर दिया गया है। अब सभी की नजरें इस पर होंगी कि अदालत इस याचिका पर क्या निर्णय लेगी और क्या सोनम वांगचुक को अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन करने की अनुमति मिलेगी।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 09 अक्टूबर 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.