हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी की हैट्रिक की ओर, कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

KNEWS DESK-  हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे आते ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार तीसरी बार जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। इस बीच, कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर परिणामों को देरी से अपडेट करने का आरोप लगाया है, जिसे चुनाव आयोग ने सिरे से खारिज कर दिया है।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, “नतीजों के अपडेट में देरी के आपके बेबुनियाद आरोप को साबित करने के लिए रिकॉर्ड पर कुछ भी नहीं है। आपके ज्ञापन में हरियाणा या जम्मू-कश्मीर के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में देरी के बारे में कोई विपरीत तथ्य भी नहीं है।”

आयोग ने यह भी स्पष्ट किया कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 25 राउंड की मतगणना हर पांच मिनट में अपडेट की जा रही है, जो कि मतगणना प्रक्रिया की गति को दर्शाता है। आयोग ने कहा, “हम गैर-जिम्मेदार, निराधार और अपुष्ट दुर्भावनापूर्ण बयानों को विश्वसनीयता देने के आपके प्रयास को स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं।”

कांग्रेस ने क्या कहा?

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेशन ने चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मतगणना के नवीनतम रुझानों को अपलोड करने में देरी का आरोप लगाते हुए कहा, “हम अगले 5-7 मिनट में एक ज्ञापन दाखिल करने जा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग हमारे सवालों का जवाब देगा। 10-11 राउंड के नतीजे पहले ही आ चुके हैं, लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट पर केवल 4-5 राउंड के नतीजे ही अपडेट किए गए हैं। यह प्रशासन पर दबाव बनाने की एक चाल है।”

इससे पहले, रमेशन ने एक्स पर भी पोस्ट किया था, “लोकसभा चुनावों की तरह, हरियाणा में भी हम फिर से ईसीआई वेबसाइट पर नवीनतम रुझानों को अपलोड करने में देरी देख रहे हैं। क्या बीजेपी पुराने और भ्रामक रुझानों को साझा करके प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है?”

जैसे-जैसे चुनाव के नतीजे आ रहे हैं, राजनीतिक माहौल गरमाता जा रहा है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे की राजनीति में क्या घटनाक्रम होते हैं। बीजेपी की जीत और कांग्रेस के आरोपों के बीच चुनावी नतीजे राजनीतिक समीकरणों को कैसे प्रभावित करते हैं, यह भविष्य में महत्वपूर्ण होगा।

ये भी पढ़ें-  नवरात्रों पर अपने घर पर बनाये हलवाई जैसी रसमलाई, जानें इसे बनाने की सरल विधि और कुछ उपयोगी टिप्स…

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.