बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच में डेब्यू करने वाले भारतीय खिलाड़ी मयंक और नीतीश ने की कैप्टन सूर्यकुमार की तारीफ

KNEWS DESK, भारत के मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले नर्वस थे। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने उनका हौसला बढ़ाया, जिससे वो आसानी से खेल सके।

21 साल के तेज गेंदबाज मयंक ने इस साल आईपीएल में केवल चार मैच खेलने के बाद पेट में खिंचाव की समस्या से उबरने के बाद रविवार को ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। उनके साथ नीतीश कुमार रेड्डी ने भी इस मुकाबले में डेब्यू किया है। नए खिलाड़ियों ने कप्तान सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हमारा हौसला बढ़ाया, जिससे हम आसानी से खेल सके। मयंक ने पहले मैच में अपने चार ओवरों में 21 रन देकर एक विकेट झटका। वहीं 21 साल के नीतीश ने भी 15 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए। इससे भारत ने सीरीज के पहले मैच में सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

मयंक ने कहा कि, “वो (सूर्यकुमार) आपको आजादी देते हैं। जब मैं रन अप ले रहा था, तो वो मुझसे कह रहे थे जो तुम्हें अच्छा लगे, वही करो। इसलिए ये किसी भी तेज गेंदबाज के लिए बहुत अहम है, खासकर जब आप डेब्यू कर रहे हों।”

नीतीश ने कहा, “वो बहुत शांत है। वो शानदार कप्तानी कर रहे हैं, हमें कोई दबाव नहीं दे रहा है। हम डेब्यू कर रहे थे, जाहिर है कि हम पर घबराहट और दबाव होगा। उन्होंने हमें ये छूट दी। कोई भी युवा खिलाड़ी कप्तान से ये लेना चाहेगा।” रविवार को मेडन ओवर के साथ तेज गेंदबाज मयंक ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की और गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल को खुद को आकार देने का श्रेय दिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.