सचिन तेंदुलकर अमेरिका के नेशनल क्रिकेट लीग के ग्रुप में शामिल हुए, कहा -“मैं इस नई पहल का हिस्सा बनने और अमेरिका में क्रिकेट के विकास…”

KNEWS DESK – महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अमेरिका की नेशनल क्रिकेट लीग (एनसीएल) के स्वामित्व ग्रुप में शामिल हो गए हैं। सचिन के इस कदम से आगामी सालों में अमेरिका में खेल को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

क्रिकेट मेरे जीवन की सबसे बड़ी यात्रा 

आपको बता दें कि एनसीएल के तेंदुलकर के जुड़ने की घोषणा के बाद इस बल्लेबाज ने कहा, “क्रिकेट मेरे जीवन की सबसे बड़ी यात्रा रही है और मैं अमेरिका में खेल के लिए ऐसे रोमांचक समय में नेशनल क्रिकेट लीग में शामिल होकर खुश हूं।” उन्होंने कहा कि “एनसीएल का मकसद विश्व स्तरीय क्रिकेट के लिए मंच तैयार करना है और साथ ही फैन की नई पीढ़ी को जुड़ने के लिए प्रेरित करना है। मैं इस नई पहल का हिस्सा बनने और अमेरिका में क्रिकेट के विकास को देखने के लिए उत्सुक हूं।”

Sachin joins America's National Cricket League ownership group-Telangana  Today

अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को मार्गदर्शन

मीडिया में जारी बयान के मुताबिक एनसीएल टूर्नामेंट गायक मीका सिंह के कार्यक्रम के साथ शुरू होगा। इस सत्र में एनसीएल में सुनील गावस्कर, जहीर अब्बास, वसीम अकरम, दिलीप वेंगसरकर, सर विवियन रिचर्ड्स, वेंकटेश प्रसाद, सनत जयसूर्या, मोइन खान और ब्लेयर फ्रैंकलिन जैसे क्रिकेट के दिग्गज शामिल होंगे। क्रिकेट के ये नायक अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को मार्गदर्शन और कोचिंग देंगे।

इसमें दुनिया भर के टॉप खिलाड़ी जैसे शाहिद अफरीदी, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन, रोबिन उथप्पा, तबरेज शम्सी, क्रिस लिन, एंजेलो मैथ्यूज, कोलिन मुनरो, सैम बिलिंग्स, मोहम्मद नबी और जॉनसन चार्ल्स भी शामिल होंगे। एनसीएल के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल ने कहा, “हम सचिन तेंदुलकर का नेशनल क्रिकेट लीग परिवार में स्वागत करते हुए बेहद उत्साहित हैं।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.