प्रियामणि ने दूसरे धर्म में शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा – ‘मैं जन्मजात हिन्दू हूं और हमेशा अपने…’

KNEWS DESK – फिल्मी सितारों का दूसरे धर्म में शादी करने का रिवाज बॉलीवुड में कोई नया नहीं है, और हाल ही में साउथ सिनेमा की मशहूर अदाकारा प्रियामणि ने इस मुद्दे पर खुलकर बात की है। जहां एक ओर सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की जोड़ी की चर्चा हो रही है, वहीं प्रियामणि, जिन्होंने 2017 में मुस्तफा राज से शादी की, एक्ट्रेस को भी अंतरधार्मिक शादी को लेकर लगातार ट्रोल किया जा रहा है। फिल्म ‘जवान’ में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाली प्रियामणि ने अब इन आलोचनाओं पर करारा जवाब दिया है।

प्रियामणि और मुस्तफा राज की प्रेम कहानी

प्रियामणि और मुस्तफा राज की प्रेम कहानी साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक मशहूर रही है। 2017 में लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी की थी। मुस्तफा एक मुस्लिम परिवार से आते हैं जबकि प्रियामणि एक हिन्दू हैं। लेकिन, उनके अलग-अलग धर्मों के बावजूद, उन्होंने एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने का फैसला किया। हालांकि, ट्रोल्स ने उनकी इस अंतरधार्मिक शादी को कभी भी सहजता से स्वीकार नहीं किया।

ट्रोल्स के निशाने पर प्रियामणि

प्रियामणि ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनकी अंतरधार्मिक शादी को लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर बार-बार निशाना बनाया जाता है। उन्होंने कहा, “मैं जन्मजात हिन्दू हूं और हमेशा अपने धर्म का पालन करती हूं। लेकिन, जब भी मैं ईद या किसी दूसरे धर्म का त्योहार मनाती हूं और उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालती हूं, तो लोग मुझ पर आरोप लगाने लगते हैं कि मैंने अपना धर्म बदल लिया है। कुछ लोग तो मुझे ‘जिहादी’ और ‘मुस्लिम’ जैसे नामों से पुकारते हैं।”

प्रियामणि ने ये भी बताया कि ट्रोलर्स उनके बच्चों को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणियां करते हैं। वे कहते हैं, “तुम्हारे बच्चे आतंकवादी बनने जा रहे हैं,” जो उनके लिए बेहद निराशाजनक और परेशान करने वाला है। उन्हें समझ नहीं आता कि आखिर एक अंतरधार्मिक जोड़े को हमेशा निशाना क्यों बनाया जाता है।

धर्म परिवर्तन पर प्रियामणि का जवाब

प्रियामणि ने इस बात पर भी जोर दिया कि शादी करने का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने अपना धर्म बदल लिया हो। उन्होंने कहा, “कई फिल्मी सितारों ने अपने धर्म के बाहर शादी की है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्होंने अपने धर्म को त्याग दिया हो।” प्रियामणि ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि यह बिल्कुल निराधार और गलत है कि लोग बिना सोचे-समझे ऐसे आरोप लगाते हैं।

ट्रोलिंग का सामना कर रही फिल्मी हस्तियां

प्रियामणि का यह बयान न केवल उनके लिए, बल्कि उन सभी सितारों के लिए भी एक करारा जवाब है, जिन्हें अंतरधार्मिक शादियों के कारण ट्रोल किया जाता है। प्रियामणि के अलावा भी कई बॉलीवुड और साउथ सिनेमा की हस्तियों ने दूसरे धर्म में शादी की है, जैसे शाह रुख खान, सैफ अली खान, और शबाना आजमी जैसी बड़ी हस्तियां।।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.