कांग्रेस की कुमारी सैलजा ने कहा- मैं भी मुख्यमंत्री पद की दावेदार, अनिल विज बोले- अगर पार्टी चाहती है, अगली मुलाकात CM हाउस में

KNEWS DESK-  अंबाला छावनी से भाजपा के प्रत्याशी और पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने शास्त्री नगर स्थित मतदान केंद्र पर अपने परिवार के साथ वोट डाला। इस अवसर पर अनिल विज ने पत्रकारों को मुख्यमंत्री आवास में अगली मुलाकात का निमंत्रण दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री पद के संदर्भ में कहा कि उन्होंने कभी भी इस पद के लिए दावा नहीं किया और आगे भी ऐसा नहीं करेंगे। अनिल विज ने बताया कि वे 2014 में भी वरिष्ठ कार्यकर्ता थे और कांग्रेस के भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब मनोहर लाल को हटाकर नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया, तब भी मैंने कोई दावा नहीं किया। उनके अनुसार, कुछ लोगों ने यह कहा कि जब सबसे जूनियर नायब सैनी मुख्यमंत्री बन सकते हैं, तो अनिल विज क्यों नहीं बन सकते। हालांकि, विज ने कहा कि वे पार्टी के आदेश का पालन करते हैं और अगर पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बनाएगी, तो वे इसका इंकार नहीं करेंगे।

विज ने यह भी स्पष्ट किया कि वे अंबाला की जनता के लिए शांति और अमन की कामना करते हैं। उन्होंने आशा जताई कि हरियाणा की जनता कांग्रेस को उसी तरह उखाड़ फेंकेगी जैसे भांग के पौधों को हटाया जाता है।

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए फैसला पार्टी हाईकमान ही करेगा। उन्होंने कहा कि 8 अक्टूबर को परिणाम आने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा। सैलजा ने कहा, “भाजपा के दस साल के कुशासन के बाद, जनता अब कांग्रेस से बहुमत की सरकार बनने की उम्मीद कर रही है।”

सैलजा ने भाजपा की कमजोरी की बात करते हुए कहा, “कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और हमारी स्थिति लगातार मजबूत होती जा रही है। हम सभी 90 सीटों पर जीत के लिए लड़ रहे हैं।”

कुमारी सैलजा ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल द्वारा कांग्रेस में फूट के सवाल पर भी प्रतिक्रिया दी, कहकर कि भाजपा अपनी चिंता करे। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस में सभी नेताओं की सहमति से निर्णय लिए जाते हैं। इस प्रकार, हरियाणा की राजनीति में चुनावों के बाद संभावित मुख्यमंत्री के पद के लिए दोनों दलों में काफी सक्रियता देखने को मिल रही है, जहां अनिल विज और कुमारी सैलजा दोनों ही अपने-अपने दावे पेश कर रहे हैं। 8 अक्टूबर को परिणामों के बाद यह स्थिति और स्पष्ट होगी।

ये भी पढ़ें- हरियाणा: भाजपा ने तीसरी बार सरकार बनाने का किया दावा, विशेषज्ञों ने जताई आशंका

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.