महाराष्ट्र: मुंबई में शॉप-कम-रेजिडेंशियल बिल्डिंग में लगी भीषण आग, तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत

KNEWS DESK – महाराष्ट्र के मुंबई में रविवार सुबह दो मंजिला शॉप-कम-रेजिडेंशियल बिल्डिंग में आग लगने से तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई। घटना सुबह पांच बजे की बताई जा रही है| आग लगने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई।

मकान में अचानक लगी भीषण

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुंबई में रविवार सुबह चेंबूर के सिद्धार्थ कॉलोनी में रविवार सुबह एक मकान में अचानक भीषण आग लग गई, जिससे सात लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में मरने वालों में से पांच एक ही परिवार के सदस्य हैं। मृतकों में दो महिलाएं, घर का मुखिया और दो बच्चे शामिल हैं। आग लगने का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

मुंबई में बड़ा हादसा, दुकान की आग ने मकान को लिया चपेट में, सात लोगों की मौत  - Up18 News

घटना की जानकारी

सुबह करीब साढ़े पांच बजे आग लगने की सूचना मिली। ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक दुकान से आग की शुरुआत हुई, जो बिजली के तारों और घरेलू सामान के कारण तेजी से फैल गई। आग की लपटें जल्द ही दूसरी मंजिल तक पहुंच गईं, जहां परिवार के सदस्य सो रहे थे।

दमकलकर्मियों का बचाव कार्य

घटना की जानकारी मिलते ही बृहन्मुंबई महानगरपालिका का अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंचा। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और इमारत में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला। हालांकि, सभी को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

दमकल विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी कि आग बेसमेंट में बनी दुकान के बिजली के तारों और दूसरे सामान में लगी। इसके बाद आग बिल्डिंग में फैल गई। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कई लोग झुलस गए। उन्हें राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया,जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान पारिस गुप्ता (7), मंजू प्रेम गुप्ता (30), अनीता गुप्ता (39), प्रेम गुप्ता (30) और नरेंद्र गुप्ता (10) के रूप में हुई है। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.