Kolkata Rape and Murder Case: पश्चिम बंगाल सरकार ने पूरी नहीं की मांगें, जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन शुरू

KNEWS DESK – पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर से रेप और उसकी हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार शाम को आमरण अनशन शुरू कर दिया।

अनसुनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर अस्पताल की एक महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के खिलाफ जूनियर डॉक्टरों ने शनिवार शाम को आमरण अनशन शुरू कर दिया। ये डॉक्टर राज्य सरकार की अनसुनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जूनियर डॉक्टरों ने पहले ही चेतावनी दी थी कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो वे कठोर कदम उठाएंगे। धरना स्थल, धर्मतला इलाके में डोरीना क्रॉसिंग पर, वे पिछले शुक्रवार से प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने राज्य सरकार को 24 घंटे का समय दिया था, लेकिन उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई न होने के कारण उन्होंने अनशन का निर्णय लिया।

डॉक्टर रेप-मर्डर केस: आमरण अनशन पर बैठे जूनियर डॉक्टर, ममता सरकार पर लगाया ये आरोप - Kolkata Lady doctor rape murder case protesting Junior doctors begin fast unto death opnm2 - AajTak

छह जूनियर डॉक्टर अनशन पर बैठे

जूनियर डॉक्टर ने कहा, ”हम कल रात ड्यूटी पर आए लेकिन कुछ नहीं खाएंगे।’ उन्होंने बताया कि फिलहाल छह जूनियर डॉक्टर अनशन पर बैठे हैं। अगर अनशन के दौरान कोई डॉक्टर बीमार पड़ा, तो इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।

जूनियर डॉक्टर ने बताया कि अभी छह लोग अनशन कर रहे हैं। अनशन पर बैठने वाले छह डॉक्टरों में कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की स्निग्धा हाजरा, तान्या पांजा और अनुष्टुप मुखोपाध्याय, एसएसकेएम के अर्नब मुखोपाध्याय, एन.आर.एस. मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पुलस्थ आचार्य और के.पी.सी मेडिकल कॉलेज की सायंतनी घोष हाजरा शामिल हैं।

आम लोग और कुछ मशहूर हस्तियां भी शामिल

इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में आम लोग और कुछ मशहूर हस्तियां भी शामिल हुईं। डॉक्टरों ने ‘पूर्ण कार्यबंदी’ वापस लेने के बाद अनशन की शुरुआत की। उनकी मांगों में सुरक्षा, उचित चिकित्सा सेवाएं, और काम के बेहतर हालात शामिल हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.