त्योहारों के दौरान यूपी के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, सुरक्षा को लेकर दिए गए सख्त निर्देश

KNEWS DESK-  उत्तर प्रदेश में आगामी त्योहारों के मद्देनजर, प्रदेश के पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इस संबंध में डीजीपी प्रशांत कुमार द्वारा एक सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि अब पुलिसकर्मियों को अगले लगभग एक महीने तक छुट्टी नहीं मिल सकेगी। यह निर्णय दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा जैसे महत्वपूर्ण त्योहारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है।

सर्कुलर के अनुसार, 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक पुलिस कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल रहेंगी। इस संदर्भ में आदेश भी जारी कर दिया गया है। इससे पहले, शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की, जिसमें सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों पर चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “पुलिस की सभी इकाइयों के बीच बेहतर संवाद और समन्वय होना चाहिए।” उन्होंने विभिन्न इकाइयों जैसे लॉजिस्टिक्स, अभिसूचना, क्राइम, और PRV 112 के बीच तालमेल बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया, ताकि कानून व्यवस्था बेहतर बनी रहे।

उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे समय पर कार्यालय आएं और किसी भी फाइल को तीन दिन से अधिक समय तक लंबित न रहने दें। अगर कोई समस्या हो, तो वह सीधे DGP कार्यालय या गृह विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने त्योहारों को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन को 24×7 अलर्ट रहने के लिए कहा, ताकि किसी भी आयोजन में बाधा न उत्पन्न हो। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि सभी जिलों को पिछले वर्षों में घटित घटनाओं का आंकलन कर ऐसा व्यवस्था बनानी चाहिए कि इस बार शारदीय नवरात्रि से लेकर छठ पूजा तक कोई अप्रिय घटना न घटे।

इस सख्त निर्देश के साथ, यूपी पुलिस ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपनी तैयारियों को और भी मजबूत कर लिया है, ताकि जनता को शांतिपूर्ण और सुरक्षित त्योहार मनाने का अवसर मिल सके।

ये भी पढ़ें-  अरविंद केजरीवाल की ‘जनता की अदालत’ आज, छत्रसाल स्टेडियम में जुटेंगे समर्थक

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.