गुफा जैसा किचन, किले जैसा बेडरूम, बिग बॉस 18 के घर का फर्स्ट लुक आया सामने

KNEWS DESK – मशहूर रियलिटी शो ‘बिग बॉस 18’ अब अपने दर्शकों के लिए बिल्कुल तैयार है। शो की ग्रैंड ओपनिंग से पहले कंटेस्टेंट्स की सूची सामने आ चुकी है और साथ ही शो के आलीशान घर की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस बार का सीजन पिछले सभी सीजनों से काफी अलग और रोमांचक होने वाला है क्योंकि ‘बिग बॉस 18’ की थीम ‘टाइम का तांडव’ पर आधारित है। इस शो में समय की ताकत दिखाने के साथ कंटेस्टेंट्स के भविष्य पर बिग बॉस की पैनी नजर होगी।

गुफा जैसा रहस्यमयी घर

‘बिग बॉस 18’ के सेट का इनसाइड वीडियो भी सामने आ चुका है, जिसमें गुफा जैसे कमरे, उबड़-खाबड़ फर्श और टाइम से जुड़ी क्रिएटिविटी देखने को मिल रही है। इस अनोखे और आकर्षक सेट को डिजाइन किया है मशहूर आर्ट डायरेक्टर और फिल्ममेकर ओमंग कुमार ने।

ओमंग कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया कि इस बार घर का डिजाइन पास्ट, प्रेजेंट, और फ्यूचर के कॉन्सेप्ट पर आधारित है। उनका कहना था, “हमने इस सेट में भारतीय टच देने के लिए खासतौर से केव स्टाइल के कमरे बनाए हैं। इसके अलावा घर के अंदर पेंटिंग्स, मूर्तियां, और पिलर्स को इसी थीम के अनुसार डाला गया है, जो सेट को एक अलग पहचान देता है।”

होटल स्टाइल में तैयार अतरंगी घर

केव थीम के अंतर्गत ही बाथरूम, किचन और अन्य क्षेत्रों को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह पूरी तरह से अलग और आकर्षक दिखता है। घर के अंदर सोफा, लैम्प और पेंटिंग्स को भी एक लैविश स्टाइल में बनाया गया है, जिससे सेट का हर कोना अलग और अनोखा लगता है। घर के बेडरूम में एक दिलचस्प ट्विस्ट है – कंटेस्टेंट्स को बेडरूम तक पहुंचने के लिए कुछ पड़ाव पार करने होंगे।

बेडरूम की दिलचस्प डिजाइन

‘बिग बॉस 18’ के बेडरूम को भी गुफा जैसा लुक देने के लिए डिजाइन किया गया है। कंटेस्टेंट्स को बेडरूम तक पहुंचने के लिए सीढ़ियां चढ़नी होंगी, जो हर एक लेवल पर अलग-अलग स्टाइल में बनाई गई हैं। इसके अलावा, बेडरूम की दीवारों पर मछलीघर और तालाब जैसी डिजाइनें बनाई गई हैं, जो इसे एक शानदार लुक देती हैं।

जेल की अनोखी लोकेशन

‘बिग बॉस’ का हर सीजन एक जेल के बिना अधूरा रहता है, जहां सजा पाने वाले कंटेस्टेंट्स को रखा जाता है। इस बार जेल को एक अलग ट्विस्ट दिया गया है। जेल को किचन एरिया के सामने बनाया गया है ताकि हर बार जब कोई कंटेस्टेंट किचन के पास से गुजरे, उसे जेल की याद रहे। इसका मकसद यह है कि कंटेस्टेंट्स को हर वक्त यह एहसास हो कि वे कभी भी जेल की सलाखों के पीछे हो सकते हैं।

45 दिनों में बना सबसे बेहतरीन सेट

ओमंग कुमार ने यह भी बताया कि ‘बिग बॉस 18’ के सेट को तैयार करने में 45 दिनों का समय लगा है। अमूमन किसी भी सीजन के सेट को बनाने में 60 दिन लगते हैं, लेकिन इस बार समय की कमी के चलते इसे कम दिनों में पूरा करना पड़ा। ओमंग का कहना है कि यह अब तक का सबसे बेहद खूबसूरत और बेस्ट सेट है, जिसे उन्होंने तैयार किया है।

तुर्किये से आया आइडिया

ओमंग ने खुलासा किया कि ‘बिग बॉस 18’ के सेट का आइडिया उन्हें तुर्किये में एक केव होटल में रहने के दौरान आया। वहां के डिजाइन से प्रेरित होकर उन्होंने इस शो का सेट तैयार किया, लेकिन इसमें भारतीय संस्कृति की झलक लाने के लिए उन्होंने मूर्तियों और पेंटिंग्स का इस्तेमाल किया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.