Maharashtra: महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी, वाशिम में ‘बंजारा विरासत म्यूजियम’ का किया उद्घाटन

KNEWS DESK – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम में बंजारा विरासत म्यूजियम का उद्घाटन किया। ये म्यूजियम बंजारा कम्युनिटी की समृद्ध विरासत को दिखाता है। इससे पहले, पीएम ने वाशिम के पोहरादेवी में जगदंबा माता मंदिर में पूजा की।

जगदंबा माता मंदिर में की पूजा-अर्चना 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर हैं, जहां उन्होंने कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लेंगे। सुबह नांदेड़ एयरपोर्ट पर उनका स्वागत भाजपा नेता अशोक चह्वाण ने किया। इसके बाद, पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से पोहरादेवी के लिए रवाना हुए।

वाशिम जिले के पोहरादेवी में, प्रधानमंत्री ने जगदंबा माता मंदिर में पूजा अर्चना की और पारंपरिक ढोल पर हाथ भी आजमाया। इसके बाद, उन्होंने संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने बंजारा विरासत म्यूजियम का उद्घाटन भी किया, जिसमें उन्होंने बंजारा समुदाय की समृद्ध संस्कृति का जश्न मनाया।

PM Narendra Modi Tries His Hands On A Traditional Dhol At After Offers  Prayers At Poharadevi Temple- PM मोदी ने पूरे जोश में बजाया ढोल लिया माता  का आशीर्वाद महाराष्ट्र को देंगे

ठाणे और मुंबई में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

इसके बाद, पीएम मोदी ठाणे और मुंबई का दौरा करेंगे, जहां वे विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। ठाणे में, वे शाम करीब चार बजे 32,800 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। साथ ही, वे मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना के लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे।

मुंबई में, पीएम मोदी बीकेसी मेट्रो स्टेशन से बीकेसी से आरे जेवीएलआर के बीच मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही, वे बीकेसी और सांताक्रूज स्टेशन के बीच मेट्रो में यात्रा भी करेंगे।

कृषि-पशुपालन क्षेत्र को 23300 करोड़ की सौगात; 9.4 करोड़ किसानों के बैंक  खातों में आए 20000 करोड़पीएम-किसान सम्मान निधि की किस्त

पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री लगभग 9.4 करोड़ किसानों को 20,000 करोड़ रुपये की पीएम-किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करेंगे। इससे किसानों को अब तक जारी कुल धनराशि लगभग 3.45 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी। इसके साथ ही, पीएम मोदी ‘नमो शेतकारी महासम्मान निधि योजना’ की 5वीं किस्त भी जारी करेंगे, जिसमें लगभग 2,000 करोड़ रुपये का वितरण किया जाएगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.