Tirupati Laddu Case: तिरुपति लड्डू पर सुप्रीम कोर्ट ने गठित की SIT, सीएम चंद्रबाबू नायडू ने फैसले का किया स्वागत

KNEWS DESK – सुप्रीम कोर्ट ने तिरुपति में प्रसाद के लड्डू बनाने में पशु चर्बी के कथित इस्तेमाल के मामले में अदालत की निगरानी में जांच की याचिका पर सुनवाई करते हुए सख्त लहजे में कहा है कि अदालत को राजनीतिक युद्धक्षेत्र के रूप में इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा। अदालत ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एक स्वतंत्र विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। कोर्ट के इस फैसले का आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने लड्डू विवाद के आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का स्वागत किया है।

तिरुपति लड्डू विवाद पर SC ने CM नायडू को फटकारा, कहा- भगवान को राजनीति से दूर रखें, जानें और क्या कहा - India TV Hindi

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर क्या ट्वीट

बता दें कि तिरुपति लड्डू विवाद पर सीएम चंद्रबाबू नायडू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “मैं तिरुपति लड्डू में मिलावट के मामले की जांच के लिए सीबीआई, आंध्र प्रदेश पुलिस और एफएसएसएआई के अधिकारियों की सदस्यता वाली एसआईटी के गठन का स्वागत करता हूं।”

राजनीतिक प्रतिक्रिया

युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आर के रोजा ने भी सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह एक सकारात्मक कदम है और सभी को श्रीवारी प्रसादम के मामले पर राजनीतिक रूप से दुर्भावनापूर्ण टिप्पणियों से बचना चाहिए।

Tirupati Laddu Row: 'भगवान को राजनीति से दूर रखें' तिरुपति विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी; सरकार से पूछे कई सवाल - Tirupati Laddu Row SC asked many questions to andhra pradesh

भक्तों की भावनाओं से खिलवाड़

तेदेपा प्रवक्ता पट्टाभिराम कोम्मारेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार का इरादा सच्चाई को सामने लाना और दोषियों को सजा देना है। उन्होंने कहा, “कोटियों के भक्तों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। हमें सुप्रीम कोर्ट के निर्देश से कोई परेशानी नहीं है।”

स्वतंत्र एसआईटी का गठन

सुप्रीम कोर्ट ने तिरुपति लड्डू में पशु चर्बी के इस्तेमाल के आरोपों की जांच के लिए एक स्वतंत्र एसआईटी का गठन किया है, जिसमें सीबीआई और आंध्र प्रदेश पुलिस के दो-दो अधिकारियों के साथ-साथ एफएसएसएआई का एक वरिष्ठ अधिकारी शामिल होगा। कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि इस जांच की निगरानी सीबीआई निदेशक करेंगे। पट्टाभिराम ने उम्मीद जताई कि जांच समयबद्ध होगी।

घी की गुणवत्ता पर ध्यान

नायडू ने कहा कि तिरुपति में श्री वेंकटेश्वर मंदिर का आधिकारिक संरक्षक तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) अब गाय का शुद्ध घी खरीद रहा है। इसके अलावा, राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) तिरुमला में सामग्री में मिलावट की जांच के लिए एक प्रयोगशाला स्थापित करने की योजना बना रहा है।

About Post Author