गूगल का Google Pixel 9a किफायती दाम में होगा लॉन्च, जानें फोन की खासियत

KNEWS DESK – गूगल ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप Google Pixel 9 सीरीज लॉन्च की थी, जिसमें Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL जैसे स्मार्टफोन्स शामिल थे। अब कंपनी कथित तौर पर अपने अगले किफायती स्मार्टफोन, Google Pixel 9a पर काम कर रही है। यह Pixel 9 सीरीज का एक सस्ता विकल्प होगा, जिसे लेकर तकनीकी जगत में हलचल मच गई है। लॉन्च से पहले Pixel 9a की कई डिटेल्स सामने आ चुकी हैं, जिसमें इसके फीचर्स और संभावित लॉन्च डेट शामिल हैं।

Hero Image

Pixel 9a की लॉन्च डेट

रिपोर्ट्स के अनुसार, Google Pixel 9a अगले साल मार्च 2025 में लॉन्च हो सकता है। गूगल अपने किफायती स्मार्टफोन्स की Pixel ‘a’ सीरीज को आमतौर पर मई में I/O कॉन्फ्रेंस के दौरान पेश करता है, लेकिन इस बार इसे जल्दी लॉन्च किए जाने की खबर है। Pixel 9a का लॉन्च एंड्रॉइड 16 की लॉन्च डेट के आस-पास होने की संभावना है, जिससे यूजर्स को इस नए फोन के साथ नया ऑपरेटिंग सिस्टम भी मिल सकता है।

दमदार फीचर्स के साथ होगा लॉन्च

Pixel 9a को एक किफायती स्मार्टफोन के रूप में पेश किया जाएगा, लेकिन इसमें कुछ फ्लैगशिप फीचर्स मिल सकते हैं। फोन में Google Tensor G4 चिपसेट होने की संभावना है, जो इसे बेहतरीन परफॉर्मेंस देने में सक्षम बनाएगा। यह वही चिपसेट है जो Pixel 9 सीरीज में भी उपयोग किया गया है। हालांकि, कीमत को कम रखने के लिए कंपनी इसकी बिल्ड क्वालिटी में कुछ समझौते कर सकती है। इसकी बिल्ड क्वालिटी Pixel 9 सीरीज की तुलना में थोड़ी कम हो सकती है, लेकिन यह अब भी अपने सेगमेंट में बढ़िया स्मार्टफोन साबित होगा।

रंगों में विकल्प

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Pixel 9a के कई कलर ऑप्शन्स हो सकते हैं। इसमें Porcelain, Obsidian, Peony और Iris कलर में लॉन्च किए जाने की संभावना है। Pixel 9 पहले से ही Peony कलर में उपलब्ध है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि Pixel 9a में भी यही शेड मिलेगा।

Pixel 9 सीरीज का किफायती विकल्प

Pixel 9a की लॉन्च से पहले, अगस्त में गूगल ने अपनी फ्लैगशिप सीरीज में Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL लॉन्च किए थे। इसके साथ ही गूगल ने भारत में अपना पहला Pixel 9 Pro Fold भी पेश किया था। ये सभी डिवाइस Tensor G4 चिपसेट के साथ आते हैं, जो उन्हें बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करते हैं। Pixel 9a, अपने फ्लैगशिप मॉडल्स के मुकाबले कुछ कम फीचर्स के साथ आएगा, लेकिन फिर भी यह एक अच्छा विकल्प होगा उन यूजर्स के लिए जो किफायती दाम में Google Pixel का अनुभव लेना चाहते हैं।

About Post Author