फेमस एक्ट्रेस जान्हवी कपूर जैसा पाना चाहती हैं स्लिम फिगर, तो जानिए एक्ट्रेस के फिटनेस का राज

KNEWS DESK, बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस जान्हवी कपूर अपनी फिटनेस और खूबसूरती की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। जान्हवी को न केवल बेहतरीन फिल्मों के ऑफर मिलते रहते हैं, बल्कि अपनी फिटनेस के मामले में वे कई अन्य अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ देती हैं।

जान्हवी की फिटनेस का राज उनकी कड़ी मेहनत और अनुशासन में छिपा है। उनके डेली वर्कआउट रूटीन में एक्सरसाइज के साथ-साथ योग और पिलाटे भी शामिल हैं। वे लंबे समय से योग करती आ रही हैं, जो उनके शरीर को फिट और ऊर्जा से भरपूर बनाए रखता है। इसके अलावा, जान्हवी नियमित रूप से वॉक करती हैं और डांस का भी खासा शौक रखती हैं। उनका मानना है कि डांस भी एक बेहतरीन एक्सरसाइज है। खासकर, बैली डांस और क्लासिकल डांस करने से उनकी बॉडी बैलेंस में रहती है और टोन भी होती है।

 

जान्हवी फिट रहने के लिए सही वर्कआउट के साथ संतुलित डाइट पर भी ध्यान देती हैं। वह घर का बना घी खाती हैं और सुबह सबसे पहले नींबू और शहद वाला पानी पीती हैं। उनके नाश्ते में पराठा, दही, जूस, फल, टोस्ट, नट्स और स्मूदी शामिल होते हैं। लंच में वह दाल, रोटी, ब्राउन राइस, और ग्रिल्ड चिकन या फिश पसंद करती हैं। डिनर वे हल्का रखती हैं, जिसमें सलाद और सूप होता है। इसके साथ ही, वे पूरे दिन हाइड्रेटेड रहने के लिए नारियल पानी और पानी का सेवन भी करती हैं।

जान्हवी का यह समर्पण और अनुशासन ही उनकी फिटनेस और खूबसूरती का असली राज है।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.