गृह मंत्री अमित शाह का कड़ा हमला, कहा- कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में धकेल रही है

KNEWS DESK-  दिल्ली से जब्त किए गए ड्रग्स के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जबकि मोदी सरकार ‘नशामुक्त भारत’ की दिशा में जीरो टॉलरेंस नीति अपना रही है, वहीं उत्तर भारत में पकड़ी गई ₹5,600 करोड़ की ड्रग्स की खेप में कांग्रेस के एक प्रमुख सदस्य की संलिप्तता बेहद चिंताजनक है।

क्या है मामला?

पुलिस ने हाल ही में दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर स्थित एक गोदाम से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया। इसकी कुल अनुमानित कीमत ₹5,620 करोड़ आंकी गई है। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें दिल्ली निवासी तुषार गोयल, हिमांशु कुमार, और औरंगजेब सिद्दीकी शामिल हैं।

गृह मंत्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान पंजाब, हरियाणा और समग्र उत्तर भारत में युवाओं का जो हाल हुआ, वह सभी ने देखा है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में धकेलना चाहती है, जबकि हमारी सरकार उन्हें खेल, शिक्षा और नवाचार की ओर ले जाना चाहती है।”

कांग्रेस का नाम कैसे आया?

जांच में पता चला है कि गोयल, जो भारतीय युवा कांग्रेस के दिल्ली इकाई के सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बताता था, का कई कांग्रेस नेताओं के साथ संबंध था। हालांकि, युवा कांग्रेस ने स्पष्ट किया कि गोयल को पार्टी से 17 अक्टूबर, 2022 को निष्कासित कर दिया गया था।

अमित शाह की चेतावनी

अमित शाह ने कहा कि उनकी सरकार ड्रग्स के कारोबारियों के राजनीतिक पद या प्रभाव की परवाह किए बिना इस पूरे तंत्र को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, “हम ‘नशामुक्त भारत’ के लिए संकल्पित हैं और इसे किसी भी हाल में पूरा करेंगे।” इस मामले में कार्रवाई की जा रही है, और पुलिस आरोपियों के और भी साथियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें-   खाद्य तेल में आत्मनिर्भरता, कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने 600 क्लस्टर से प्रमाणित बीजों के मुफ्त वितरण की घोषणा की

About Post Author