अरविंद केजरीवाल को मिला नया ठिकाना, सीएम आवास खाली करने की तैयारी

KNEWS DESK-  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना नया ठिकाना खोज लिया है। वह शुक्रवार को सीएम आवास खाली करेंगे और अब आम आदमी पार्टी के सांसद अशोक मित्तल के घर में निवास करेंगे। यह घर नई दिल्ली विधानसभा के अंतर्गत आता है। केजरीवाल अपने परिवार के साथ नवरात्र के दूसरे दिन नए घर में शिफ्ट होंगे, जिससे उनके नए जीवन का एक नया अध्याय शुरू होगा।

केजरीवाल का नया निवास

आम आदमी पार्टी के नेताओं, पार्षदों, विधायकों और सांसदों ने केजरीवाल को अपना घर देने की पेशकश की थी। दिल्ली भर से जनता ने भी उन्हें आवास प्रदान करने का प्रस्ताव रखा था। केजरीवाल ने यह सुनिश्चित किया कि नया घर उनके माता-पिता की सुविधा के अनुसार हो, क्योंकि वे बुजुर्ग हैं और सीढ़ियां चढ़ने में दिक्कत होती है। उन्होंने ऐसे घर की तलाश की थी जो ग्राउंड फ्लोर पर हो और विवाद रहित हो, ताकि आस-पड़ोस के लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

17 सितंबर को दिया था इस्तीफा

17 सितंबर को केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया था, इसके साथ ही उन्होंने सरकारी आवास और सभी सुविधाएं छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा था कि CM बनने के 10 साल बाद भी उनके पास दिल्ली में अपना कोई घर नहीं है। उनके अनुसार, “इन 10 सालों में मैंने आपके प्यार और आशीर्वाद के अलावा कुछ नहीं कमाया है।”

दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल ने नए घर की तलाश तेज कर दी थी। आम आदमी पार्टी की तरफ से केंद्र सरकार से सरकारी आवास अलॉट करने की मांग की गई थी, लेकिन इस पर कोई उत्तर नहीं मिला। केजरीवाल पिछले आठ वर्षों से सिविल लाइंस के फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास में रह रहे थे, जब उन्होंने दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की थी।

जनता का समर्थन

जनता और पार्टी के सदस्यों द्वारा केजरीवाल को नए घर के लिए समर्थन मिलने से यह स्पष्ट होता है कि वे अपने नेता के प्रति कितने समर्पित हैं। अब केजरीवाल एक नए अध्याय की शुरुआत के लिए तैयार हैं, जिसमें उन्हें अपने अनुभव और नेतृत्व क्षमताओं के माध्यम से दिल्ली की सेवा जारी रखने का अवसर मिलेगा।

ये भी पढ़ें-  Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि के प्रथम दिन आज, मां शैलपुत्री को दूध से बनी इन चीजों का लगाएं भोग, सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.