रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- “वह अग्निपथ योजना को लेकर गलत जानकारी फैला रहे हैं”

KNEWS DESK – रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अग्निपथ योजना को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जानबूझकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और गलत जानकारी फैला रहे हैं।

अग्निवीर जवानों को गुमराह करने का प्रयास

दरअसल आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अग्निपथ योजना को लेकर तीखा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी जानबूझकर अग्निवीर जवानों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं और योजना के बारे में गलत जानकारी फैला रहे हैं। राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया कि भारतीय सेना में नए और जोशीले जवानों की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही है, और अग्निपथ योजना इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए बनाई गई है।

राजनाथ सिंह ने बताया कि दुनिया के विभिन्न देशों, जैसे अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, रूस, इजराइल और चीन, की सेनाओं में विभिन्न टर्म इंगेजमेंट प्रावधान हैं, और इसी को ध्यान में रखते हुए अग्निपथ योजना की शुरुआत की गई है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वे झूठी सूचनाएं फैला रहे हैं कि अग्निवीरों को अपनी सेवा पूरी करने के बाद दर-दर भटकना पड़ेगा। उन्होंने कहा, “हर अग्निवीर को 4 साल की सेवा के बाद लगभग 12 लाख रुपये का पैकेज मिलेगा, जो पूरी तरह से इनकम टैक्स से मुक्त है।”

पूर्व पाकिस्तानी मंत्री का राहुल गांधी की तारीफ करना चिंताजनक, राजनाथ सिंह  ने कहा- स्पष्टीकरण दें कांग्रेस

अग्निवीरों के लिए आरक्षण

राजनाथ सिंह ने कहा कि अग्निवीरों में से 25 प्रतिशत को मेरिट के आधार पर नियमित सेना में शामिल किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि कई राज्यों, जैसे हरियाणा, यूपी, और राजस्थान, ने अग्निवीरों के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण की घोषणा की है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में यह स्पष्ट किया है कि हर अग्निवीर को सरकारी नौकरी दी जाएगी, जिससे यह स्पष्ट होता है कि अग्निवीर हमारे परिवार का हिस्सा हैं।

पारिवारिक सुरक्षा की गारंटी

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि यदि कोई अग्निवीर सेवा के दौरान मृत्यु को प्राप्त होता है, तो उसके परिवार को 1.5 करोड़ रुपये से अधिक का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, सेवा के अंत में 12 लाख रुपये का पैकेज और बैंक के जरिए 44 लाख रुपये का अनुग्रह भुगतान भी होगा। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाया कि उन्होंने इस विषय पर भी गलत जानकारी फैलाई है।

उन्होंने कहा, “अगर जोसेफ गोएबल्स आज होते, तो वह भी शर्मा जाते।” राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया कि हरियाणा वासियों या अन्य किसी भी व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.