पुणे में हेलीकॉप्टर दुर्घटना, तीन लोगों की मौत की आशंका, डेढ़ महीने में दूसरी घटना

KNEWS DESK- महाराष्ट्र के पुणे जिले में बावधन के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें तीन लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। यह हादसा बुधवार सुबह 6.45 बजे हुआ, जब हेलीकॉप्टर पहाड़ी इलाके में गिरकर आग के गोले में तब्दील हो गया। पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस के अनुसार, राहत और बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया है और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच चुकी हैं।

हादसे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, कोहरा या तकनीकी खामी इसकी मुख्य वजह हो सकती है। पुलिस अधिकारी कन्हैया थोराट ने बताया कि यह अभी निर्धारित नहीं किया गया है कि यह हेलीकॉप्टर सरकारी था या निजी, क्योंकि आग लगने के कारण विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

इससे पहले, 24 अगस्त को भी एक हेलीकॉप्टर पुणे जिले के पौड गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। उस हादसे में चार लोग सवार थे, जिसमें पायलट और तीन यात्रियों को मामूली चोटें आई थीं। वह हेलीकॉप्टर मुंबई से हैदराबाद की यात्रा पर था और खराब मौसम के कारण वह दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

पुलिस के अनुसार, हालात खराब होने पर पायलट ने हेलीकॉप्टर को उतारने की कोशिश की, लेकिन वह बबूल के पेड़ से टकरा गया और गिर गया। मौजूदा घटनाक्रम से यह स्पष्ट है कि हेलीकॉप्टर दुर्घटनाएं मौसम की परिस्थितियों और तकनीकी खामियों के कारण हो रही हैं, जो सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं उत्पन्न कर रही हैं।

स्थानीय लोगों ने दुर्घटना के तुरंत बाद बचाव कार्य में मदद की, जबकि पुलिस और अन्य आपात सेवाएं भी मौके पर सक्रिय हैं। जैसे-जैसे घटनाक्रम विकसित हो रहा है, विस्तृत जानकारी प्राप्त होने की उम्मीद है। इस दुर्घटना ने एक बार फिर से हेलीकॉप्टर उड़ान की सुरक्षा मानकों पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें-   Shardiya Navratri 2024: नवरात्रि पर देवी दुर्गा के नौ स्वरूपों का क्या है महत्व, जानें उनकी महिमा और पूजा से मिलने वाले लाभ

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.