गुजरात: अहमदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन ग्राउंड में लगी गांधी जयंती पर अनूठी प्रदर्शनी, जीवन से जुड़ी दुर्लभ कलाकृतियों का होगा प्रदर्शन

KNEWS DESK, गुजरात के अहमदाबाद में महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर अनूठी प्रदर्शनी लगी है। इस प्रदर्शनी में दुर्लभ सामानों, कलाकृतियों का प्रदर्शन किया जा रहा है।

देश भर में बुधवार को महात्मा गांधी की 155वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर अहमदाबाद मैनेजमेंट एसोसियेशन ग्राउंड पर अनूठी प्रदर्शनी लगाई गई है।प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी दुर्लभ कलाकृतियां और यादगार सामान दिखाए जा रहे हैं। वहीं विजिटरों को महात्मा गांधी से जुड़े कई सामान देखने को मिल रहे हैं। इनमें महात्मा गांधी के सम्मान में जारी किए गए 100 देशों के 475 डाक टिकटों का दुर्लभ संग्रह और गांधी जी को दिखाती टाइम पत्रिका का कवर भी शामिल है। टाइम पत्रिका में महात्मा गांधी पर शुरुआती तीन पन्नों में आर्टिकल था।

इनके अलावा महात्मा गांधी की तस्वीर वाले स्मारक सिक्के, दुर्लभ करेंसी नोट और 200 साल पुराना चरखा भी है। गांधी जी ने इसी चरखे पर खादी कातना सीखा था। प्रदर्शनी में भारी संख्या में लोकल और सैलानी पहुंच रहे हैं। इसका मकसद युवा पीढ़ी को महात्मा गांधी के जीवन और सिद्धांतों से जोड़ना है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.