500 रुपये के नकली नोटों पर अनुपम खेर की तस्वीर, वीडियो देख हैरान हुए एक्टर

KNEWS DESK – हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 500 रुपये के नोटों पर महात्मा गांधी की तस्वीर की जगह बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर की तस्वीर नजर आ रही है। इस अनोखे और चौंकाने वाले वीडियो ने हर किसी का ध्यान खींचा है, और लोग इसे देख हैरान हैं। वीडियो में दिख रहे नकली नोटों का आकार, रंग और डिज़ाइन असली नोटों से मेल खाता है, लेकिन महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर ने इसे मजेदार और चर्चित बना दिया है।

Bollywood : अनुपम खेर ने लिंक्डइन पर सीवी किया शेयर, क्या बॉलीवुड छोड़ रहे  हैं एक्टर? | Anupam Kher: Anupam Kher shared his CV on Linkedin, is the  actor leaving Bollywood?

अनुपम खेर की मजाकिया प्रतिक्रिया

इस वीडियो को खुद अनुपम खेर ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, और उन्होंने इसे देखकर अपनी हैरानी जताई है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा, “लो जी कर लो बात! पाँच सौ के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फ़ोटो???? कुछ भी हो सकता है!” उनकी इस पोस्ट पर उनके फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स ने भी मजेदार प्रतिक्रियाएं दीं। किसी ने लिखा, “सर जी बधाई हो,” तो किसी ने कहा, “हंसू या व्यापारी भाई के लिए रोऊं, समझ नहीं आ रहा।”

अहमदाबाद पुलिस ने की नकली नोटों की बरामदगी

इस वायरल वीडियो के साथ यह दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद पुलिस ने करीब 1 करोड़ 60 लाख रुपये की नकली नोटों की बरामदगी की है। इन नोटों पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई थी, जिससे साफ पता चलता है कि ये नोट नकली हैं। इन नोटों पर एक और चौंकाने वाली बात यह है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की जगह नोट पर ‘रिसोल बैंक ऑफ इंडिया’ (SBI) लिखा हुआ है।

नकली नोटों का चौंकाने वाला डिज़ाइन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में दिख रहे नकली नोट देखने में एकदम असली लगते हैं। उनके डिज़ाइन, रंग और आकार को देखकर पहली नजर में धोखा हो सकता है। हालांकि, नोटों पर छपी अनुपम खेर की तस्वीर और ‘RBI’ की जगह ‘SBI’ लिखा होना इसे फर्जी साबित कर देता है। इस घटना ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि नकली नोट बनाने वाले गिरोह किस हद तक असली नोटों की नकल कर सकते हैं।

अनुपम खेर ने किया आगाह

अनुपम खेर ने इस मुद्दे को मजाकिया अंदाज में तो लिया, लेकिन साथ ही उन्होंने लोगों को आगाह भी किया कि ऐसे मजाक से बचना चाहिए और असली-नकली के बीच फर्क करना जरूरी है। नकली नोटों का मामला बेहद गंभीर है, और इस तरह की घटनाएं जनता के बीच भ्रम पैदा कर सकती हैं।

नकली नोट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश

वायरल वीडियो में यह भी दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है, जो बड़े पैमाने पर नकली नोटों का निर्माण कर रहा था। पुलिस ने 1 करोड़ 60 लाख रुपये की नकली नोटों को जब्त किया है और इस मामले की जांच चल रही है।

यह घटना एक तरफ मजेदार लग सकती है, लेकिन असली नकली नोटों का अंतर पहचानना बेहद जरूरी है, खासकर जब नोटों की नकल इतनी सटीक हो। अनुपम खेर की इस वायरल घटना ने न केवल लोगों को हंसाया, बल्कि नकली नोटों के खिलाफ सावधानी बरतने का संदेश भी दिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.