दिल्ली की सड़कें दिवाली से पहले होंगी गड्ढा मुक्त, आज से मैदान में उतरेगी पूरी दिल्ली कैबिनेट

KNEWS DESK-  दिल्ली सरकार ने दिवाली से पहले राजधानी की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का निर्णय लिया है। सोमवार यानी आज से मंत्रियों और विधायकों की टीम सड़क पर उतरेगी और खराब सड़कों का निरीक्षण करेगी। यह कदम पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री आतिशी द्वारा हाल में की गई सड़क यात्राओं के बाद उठाया गया है, जिनमें उन्होंने टूटी सड़कों की स्थिति का जायजा लिया था।

सड़कों की स्थिति का मंथन

रविवार को मुख्यमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक में सड़कों की स्थिति सुधारने पर चर्चा की। बैठक में सभी मंत्रियों और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने भाग लिया। निर्णय लिया गया कि सोमवार से पूरी कैबिनेट स्थानीय विधायकों और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ सड़कों का मूल्यांकन करेगी। मंत्री एक-एक सड़क की स्थिति का आकलन करेंगे ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि किन सड़कों की मरम्मत करनी है या किसे दोबारा बनाना है। यह प्रक्रिया एक सप्ताह में पूरी होगी, और उसके बाद मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा।

1400 किमी सड़कें दुरुस्त करने का लक्ष्य

आतिशी ने जानकारी दी कि पीडब्ल्यूडी की 1400 किमी लंबी सड़कों को दिवाली से पहले दुरुस्त करने का लक्ष्य रखा गया है। हाल ही में बारिश के कारण कई सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं। जल बोर्ड, बीएसईएस और टाटा पावर ने अलग-अलग कार्य किए हैं, लेकिन इसके बावजूद सड़कों की मरम्मत नहीं की गई है।

जिम्मेदारियों का वितरण

दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों की जिम्मेदारी ली है। आतिशी ने दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की जिम्मेदारी ली है, जबकि अन्य मंत्रियों ने पूर्वी, उत्तर-पूर्वी, पश्चिमी, दक्षिणी-पश्चिमी और नई दिल्ली के क्षेत्रों की देखरेख की जिम्मेदारी संभाली है।

सुबह छह बजे से शुरू होगा अभियान

आतिशी ने बताया कि सोमवार सुबह 6 बजे से सभी मंत्री सड़क का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान स्थानीय विधायक भी उनके साथ रहेंगे। पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर, एक्सईएन, एई और जेई भी इस अभियान का हिस्सा होंगे। इस अभियान का उद्देश्य दिवाली से पहले राजधानी की सड़कों की स्थिति में सुधार करना है, ताकि लोगों को बेहतर यात्रा का अनुभव मिल सके।

ये भी पढ़ें-  नेपाल में बाढ़ का कहर, अब तक 170 लोगों की मौत, 42 लापता, सभी स्कूलों और कॉलेजों का बंद

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.