IIFA 2024: शाहरुख खान ने जीता बेस्ट एक्टर अवॉर्ड तो रानी मुखर्जी को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का ख़िताब, देखें विनर्स लिस्ट

KNEWS DESK – अबू धाबी इन दिनों फिल्मी सितारों की चमक से सराबोर है। आईफा अवॉर्ड्स 2024 के भव्य आयोजन में बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री के सितारों ने एक साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। यह इवेंट दो दिनों तक चला और हर दिन सितारों की शानदार परफॉर्मेंस और अवॉर्ड्स की चमक से सजा रहा। पहले दिन साउथ इंडस्ट्री के सितारे छाए रहे, जबकि दूसरे दिन बॉलीवुड के चमकते सितारों ने महफिल में चार चांद लगा दिए।

शाहरुख खान, विक्की कौशल और करण जौहर का शानदार होस्टिंग एक्ट

दूसरे दिन की शुरुआत बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान, विक्की कौशल और करण जौहर की शानदार होस्टिंग से हुई। तीनों ने मंच पर मिलकर न केवल दर्शकों का मनोरंजन किया, बल्कि अपनी मस्ती और गानों पर डांस करते हुए सभी का दिल जीत लिया। ‘पठान’ के सुपरहिट गाने ‘झूमे जो पठान’ पर इनकी धमाकेदार परफॉर्मेंस ने इवेंट को और भी खास बना दिया। शाहरुख और विक्की ने अपने अनोखे अंदाज में लोगों को हंसाया और करण जौहर की मजाकिया टिप्पणियों ने माहौल को और भी हल्का-फुल्का बना दिया|

बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस: शाहरुख खान और रानी मुखर्जी

आईफा अवॉर्ड्स में कई बड़े नामों को सम्मानित किया गया। शाहरुख खान को उनकी सुपरहिट फिल्म ‘जवान’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था और शाहरुख की परफॉर्मेंस ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह ‘किंग खान’ क्यों कहे जाते हैं। वहीं, रानी मुखर्जी को उनकी फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। इस इमोशनल ड्रामा में रानी की दमदार एक्टिंग ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया।

बेस्ट फिल्म और अन्य प्रमुख अवॉर्ड्स

इस साल के आईफा अवॉर्ड्स में रणबीर कपूर, अनिल कपूर और बॉबी देओल की फिल्म ‘एनिमल’ ने बेस्ट फिल्म का खिताब अपने नाम किया। फिल्म ने दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाई और अवॉर्ड जीतकर यह साबित कर दिया कि यह साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक रही। इसके अलावा, विधु विनोद चोपड़ा को उनकी फिल्म ’12वीं फेल’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला।

अनिल कपूर को ‘एनिमल’ में उनके शानदार सपोर्टिंग रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला, जबकि शबाना आजमी को ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब मिला। बॉबी देओल ने ‘एनिमल’ में अपने नेगेटिव रोल के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस इन ए नेगेटिव रोल का अवॉर्ड जीता।

संगीत की दुनिया में धमाल

इस बार के आईफा में संगीत के क्षेत्र में भी कई शानदार कलाकारों को सम्मानित किया गया। ‘एनिमल’ फिल्म के लिए प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज और अन्य संगीतकारों की टीम को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला। भूपिंदर बब्बल को ‘एनिमल’ के गाने ‘अर्जन वैली’ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) का अवॉर्ड मिला, जबकि शिल्पा राव को ‘जवान’ के गाने ‘चलिया’ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल) का सम्मान प्राप्त हुआ।

स्पेशल अवॉर्ड्स और परफॉर्मेंस

इसके साथ ही कुछ खास अवॉर्ड्स भी दिए गए। हेमा मालिनी को भारतीय सिनेमा में उनके आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट के लिए सम्मानित किया गया। वहीं, अलीजेह अग्निहोत्री ने बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड अपने नाम किया। ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लेखकों को बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड मिला।

आईफा 2024 में कई शानदार परफॉर्मेंस भी देखने को मिलीं। शाहिद कपूर ने प्रभु देवा और कृति सेनन के साथ मिलकर जबरदस्त डांस एक्ट किया, जिसने सभी को अपनी धुन पर थिरकने पर मजबूर कर दिया। विक्की कौशल की ‘तौबा तौबा’ पर धमाकेदार परफॉर्मेंस ने भी फैंस का दिल जीत लिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.