राजस्थान: भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कर्मचारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर की जाएगी चर्चा

LJKNEWS DESK – मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में आज, 29 सितंबर को राजस्थान की कैबिनेट बैठक आयोजित की जा रही है। इस बैठक में कर्मचारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, जिसमें ग्रेड पे बढ़ोतरी, खनन नीति, और उद्योगों को रियायत देने के संभावित प्रस्ताव शामिल हैं।

कर्मचारियों के ग्रेड पे में बढ़ोतरी

आपको बता दें कि बैठक में अधीनस्थ मंत्रालयिक कर्मियों की ग्रेड पे बढ़ाने पर फैसला किया जा सकता है। प्रस्तावित है कि संस्थापन अधिकारियों की ग्रेड पे 6000 से बढ़ाकर 6600 की जाए। यह कदम कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए उठाया जा रहा है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ मिल सके| इस बैठक का आयोजन पहले 18 और 25 सितंबर को होने वाला था, लेकिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के जयपुर दौरे और सीएम भजनलाल शर्मा के विधानसभा चुनावी दौरे के कारण दोनों बार इसे स्थगित कर दिया गया।

First cabinet meeting of Bhajan Lal government today these agendas will be approved भजनलाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज, पलट सकते हैं अशोक गहलोत के ये फैसले , राजस्थान न्यूज़

अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे

बैठक में सेवा नियमों में संशोधन, खनन नीति, और ‘हीलिंग इन पॉलिसी’ के अनुमोदन पर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा, राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट कार्यक्रम के तहत उद्योगों को दी जाने वाली रियायतों पर भी विचार किया जाएगा।

राज्य सरकार यह भी विचार कर रही है कि उद्योगों के लिए जमीन आवंटन में छूट दी जाए और निजी क्षेत्र के सहयोग से ऊर्जा संयंत्र या सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने का अनुमोदन किया जाए, जिससे राजस्थान को ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाया जा सके।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.