पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 10 साल पूरे, 114वें एपिसोड के माध्यम से देशवासियों का जताया आभार

KNEWS DESK – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 11 बजे ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 114वें एपिसोड के माध्यम से देशवासियों को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम के 10 साल पूरे होने की खुशी व्यक्त की और कहा कि इस सफलता का श्रेय करोड़ों श्रोताओं को जाता है, जो इस कार्यक्रम के असली सूत्रधार हैं।

2014 को विजयादशमी के दिन हुई थी शुरूआत

आपको बता दें कि ‘मन की बात’ की शुरूआत 3 अक्टूबर 2014 को विजयादशमी के दिन हुई थी। पीएम मोदी ने इस मौके पर यह भी बताया कि इस बार 3 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन भी है, जो इस कार्यक्रम के लिए एक सुखद संयोग है। यह कार्यक्रम आकाशवाणी, दूरदर्शन, ऑल इंडिया रेडियो की वेबसाइट और मोबाइल एप पर उपलब्ध है। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूट्यूब चैनल भी कार्यक्रम सुनने का एक प्रमुख माध्यम है। ‘मन की बात’ 11 विदेशी और 22 भारतीय भाषाओं में प्रसारित होता है, साथ ही इसमें 29 बोलियों का भी समावेश किया गया है।

pm modi mann ki baat 99th episode desh

संवाद को जारी रखने की इच्छा जताई इच्छा

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज का एपिसोड विशेष रूप से भावुक करने वाला है। उन्होंने इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता के साथ संवाद स्थापित करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और आगे भी इस संवाद को जारी रखने की इच्छा जताई। यह कार्यक्रम न केवल सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने का एक साधन है, बल्कि यह देशवासियों के विचारों और सुझावों को भी सामने लाने का एक मंच है। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के माध्यम से हर भारतीय की आवाज को सुनने और समझने का प्रयास किया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.