बिहार: अररिया में बाढ़ का अलर्ट, कई ट्रेनें हुईं रद्द

KNEWS DESK, बिहार के अररिया में बाढ़ के लिए अलर्ट कर दिया गया। वहां के रेलवे स्टेशन पर पानी भरने के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं।

Indian Railway News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भरा पानी, सिग्नल प्रणाली  क्षतिग्रस्त; थम गई ट्रेनों की रफ्तार - Indian Railway News: Water filled at  New Delhi railway station signal ...

बिहार के अररिया रेलवे स्टेशन पर पानी भर जाने की वजह से शनिवार को जोगबनी से कटिहार स्टेशन तक सभी ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गईं हैं। आमतौर पर इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों को फारबिसगंज स्टेशन से संचालित करने के लिए रीडायरेक्ट किया गया था।

बता दें कि रेलवे कर्मचारी अरुण कुमार ने कहा, “पटरियों पर पानी भर गया है और इलाके में बाढ़ आने का खतरा है। अधिकारियों ने जोगबनी जाने वाली सभी ट्रेनों को रद्द करने का निर्देश दिया है।”

ये हालात कोसी, गंडक और गंगा समेत उफनती नदियों पर संभावित बाढ़ के संबंध में बिहार सरकार के जारी अलर्ट के बीच आई है। ये अलर्ट वाल्मिकीनगर और बीरपुर बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद आई है। इससे भारी बारिश की वजह से पहले से ही बाढ़ से जूझ रहे 13 जिलों के 16 लाख से ज्यादा लोगों की हालत और खराब हो गई है। बैराजों से एक्ट्रा पानी ने पश्चिम और पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, अररिया, सुपौल, कटिहार और पूर्णिया जैसे जिलों के निचले इलाकों में पानी भर दिया है। वहीं मौसम विभाग ने आगे भारी बारिश की भविष्यवाणी और अचानक बाढ़ की चेतावनी के साथ, स्थानीय अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.