उत्तराखंड: सीएम धामी ने की आपदा प्रबन्धन, राहत, पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को युद्धस्तर पर कार्य के दिए निर्देश

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – उत्तराखंड में मानसून सीजन के दौरान भारी बारिश के चलते क्षतिग्रस्त सड़कें 15 अक्तूबर तक गड्ढामुक्त की जाएंगी। इस सम्बन्ध में आपदा प्रबन्धन, राहत, पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए।

Uttarakhand:-मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने की आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग की समीक्षा अधिकारियों को निर्देश-सभी सड़कें 15 अक्टूबर तक की जाएं ...

क्षतिग्रस्त सड़कों को गड्ढामुक्त करने के निर्देश

आपको बता दें कि उत्तराखंड में हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों को 15 अक्तूबर तक गड्ढामुक्त करने के निर्देश मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को दिए हैं। इस संबंध में उन्होंने आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

विभागों को युद्धस्तर पर कार्य करने की आवश्यकता

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आपदा से प्रभावित बुनियादी ढांचे को दुरुस्त करने के लिए सभी विभागों को युद्धस्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने विशेष रूप से प्रदेश के संवेदनशील क्षेत्रों में सड़कों का स्थायी ट्रीटमेंट करने पर जोर दिया, ताकि भविष्य में ऐसी समस्याओं का सामना न करना पड़े।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी सुनिश्चित किया कि मरम्मत कार्य के दौरान जनता को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके लिए सभी संबंधित विभागों को समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान का उचित आकलन करने और मानकों के अनुसार क्षतिपूर्ति करने की बात भी कही।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.