उत्तराखंड राज्यपाल ने किया जादुंग गांव का दौरा, बागवानी के विस्तार और पर्यटन के विकास पर दिया जोर

रिपोर्ट – अंकित काला 

उत्तरकाशी – जादुंग गांव का दौरा करने पहुंचे उत्तराखंड राज्यपाल रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने वाइब्रेंट गांवों में पर्यटन विकास, बागवानी के विस्तार तथा आजीविका संवर्द्धन ने नए और बेहतर अवसर सृजित करने पर जोर दिया है।

'वाइब्रेंट विलेज' के भ्रमण पर राज्यपाल गुरमीत सिंह, पर्यटन विकास और बागवानी पर कही बड़ी बात - Governor Gurmit Singh in Uttarkashi

आपको बता दें कि उत्तराखंड के जादुंग गांव का दौरा करने पहुंचे राज्यपाल रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने गांवों के विकास में पर्यटन, बागवानी और आजीविका संवर्धन पर विशेष जोर दिया है। उन्होंने कहा कि इन गांवों की तकदीर और तस्वीर बदलने की सरकार की कोशिशों में सभी विभागों और संगठनों का प्रतिबद्धता से एकजुट प्रयास करने होंगे। राज्यपाल ने कहा कि सीमांत गांव जादुंग को देश के पहले गांव के रूप में प्रतिष्ठित करने के लिए सरकार के प्रयास फलीभूत होने जा रहे हैं और यह पहल इस सीमावर्ती क्षेत्र में बदलाव की नई बयार लाएगी।

होम स्टे और रिजोर्ट का किया अवलोकन

राज्यपाल ने धराली गांव में हार्टी-टूरिज्म के मॉडल के तौर पर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सेब के बागों के बीच विकसित किए जा रहे होम स्टे और रिजोर्ट का अवलोकन किया। इसके बाद वह नेलांग और जादुंग और हर्षिल पहुंचे। उन्होंने सीमान गांवों विकास में सभी विभागों को सहयोग करने की अपील की है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.