केजरीवाल का दावा, ‘जेल से जल्दी छोड़ दिया होता तो हरियाणा में होती AAP की सरकार’

KNEWS DESK-  दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान एक बड़ा दावा किया है। हिसार में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में AAP के बिना कोई भी सरकार नहीं बनेगी।

संजय सतरोड़िया की प्रशंसा

केजरीवाल ने सभा में उपस्थित उम्मीदवारों की बात करते हुए संजय सतरोड़िया को सबसे ईमानदार और शरीफ उम्मीदवार बताया। उन्होंने यह भी कहा, “हरियाणा में AAP का ज़बरदस्त माहौल है। अगर मुझे जेल से जल्दी छोड़ दिया होता तो यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनती।” उन्होंने यह भी कहा कि आगामी सरकार की सभी जिम्मेदारियों का भार उनकी होगी।

अपनी ईमानदारी पर जोर

केजरीवाल ने अपनी ईमानदारी को रेखांकित करते हुए कहा, “मेरा भी बैंक अकाउंट खाली है। मैं चाहता तो करोड़ों कमा लेता, लेकिन मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया है।” उन्होंने यह उल्लेख किया कि सीबीआई और ईडी ने उनके बैंक खातों की जांच की है, लेकिन कुछ भी गलत नहीं पाया गया।

बिजली सब्सिडी का मुद्दा

केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने की बात करते हुए कहा, “आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली रहती है, और 77 फीसदी लोगों को मुफ्त बिजली मिलती है। पंजाब में यह आंकड़ा 83 फीसदी है।” उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी सरकारों में बिजली महंगी है और 22 राज्यों में कोई भी राज्य ऐसा नहीं है जहां बिजली मुफ्त हो।

बनिया का तर्क

केजरीवाल ने खुद को ‘बनिया’ बताते हुए कहा, “मैं उसी भाषा में बात करूंगा। हम बिजली के लिए 3000 करोड़ रुपये सब्सिडी देते हैं। अगर मेरे मन में चोर होता, तो मैं यह पैसे चुरा लेता।” उन्होंने सवाल उठाया कि क्या वह चोर हैं जो मुफ्त बिजली देने की कोशिश कर रहे हैं, या फिर बिजली कंपनियों के साथ मिलकर महंगी बिजली देने वाले लोग चोर हैं।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड राज्यपाल ने किया जादुंग गांव का दौरा, बागवानी के विस्तार और पर्यटन के विकास पर दिया जोर

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.