दमोह जिले में पहली बार आयोजित होगी MP सरकार की कैबिनेट बैठक, सीएम यादव समेत सभी मंत्री रहेंगे मौजूद

KNEWS DESK- दमोह जिले की जबेरा विधानसभा के सिंग्रामपुर में 5 अक्टूबर को मध्यप्रदेश सरकार की विशेष कैबिनेट बैठक होने जा रही है। यह बैठक मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आयोजित होगी, जिसमें सभी कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे। विशेष बात यह है कि यह बैठक वीरांगना रानी दुर्गावती को समर्पित की जाएगी, जो इस क्षेत्र का ऐतिहासिक और सांस्कृतिक प्रतीक हैं।

पहली बार कैबिनेट बैठक का आयोजन

यह दमोह जिले के इतिहास में पहली बार है जब किसी विधानसभा क्षेत्र में राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक का आयोजन किया जा रहा है। इससे स्थानीय जनता के बीच सरकार की नीतियों और योजनाओं के प्रति जागरूकता बढ़ेगी।

बैठक की तैयारियों का निरीक्षण

बीते सोमवार को जबेरा विधायक और मध्यप्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने बैठक की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर, एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया। मंत्री लोधी ने बताया कि सिंग्रामपुर में रानी दुर्गावती का ऐतिहासिक सिंगोरगढ़ किला भी है, जो इस बैठक के महत्व को और बढ़ाता है।

महत्वपूर्ण स्थलों का निरीक्षण

बैठक की तैयारियों के तहत मंत्री लोधी ने खेल मैदान, रानी दुर्गावती की प्रतिमा स्थल और गुबरा में हेलिपैड स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से चर्चा करते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं पर जोर दिया, ताकि बैठक को सफलतापूर्वक आयोजित किया जा सके।

ये भी पढ़ें-  तिरुपति बालाजी के बाद अब सिद्धिविनायक मंदिर के प्रसाद में बवाल! लड्डू के पैकेट में चूहे के बच्चे मिलने का दावा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.