तिरुपति बालाजी के बाद अब सिद्धिविनायक मंदिर के प्रसाद में बवाल! लड्डू के पैकेट में चूहे के बच्चे मिलने का दावा

KNEWS DESK-  मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में प्रसाद के लड्डू में चूहों के बच्चों के दिखाई देने का एक वीडियो वायरल होने के बाद स्वच्छता और सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। मंदिर ट्रस्ट ने इस मामले की जांच की बात कही है, लेकिन उन्होंने वीडियो की प्रामाणिकता पर संदेह व्यक्त किया है।

मंदिर ट्रस्ट का बयान

मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सदा सर्वणकर ने मीडिया को बताया कि वायरल वीडियो में दिखाई गई जगह मंदिर परिसर का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा, “यह किसी और स्थान का वीडियो हो सकता है और हमारे ट्रस्ट को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।” सर्वणकर ने यह भी कहा कि मंदिर में प्रसाद बनाने के लिए 25 कर्मचारी चौबीसों घंटे काम करते हैं और अस्वच्छ परिस्थितियों की संभावना नहीं है।

स्वच्छता के लिए प्रयास

सदा सर्वणकर ने कहा, “हमने तिरुपति मंदिर में भी सुरक्षा और स्वच्छता के मानकों की जांच करवाई थी और पाया गया कि वहाँ सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। हम विशेष रूप से प्रसाद अनुभाग में स्वच्छता पर ध्यान देते हैं।” उन्होंने यह भी बताया कि मंदिर प्रसाद में प्रीमियम सामग्री का उपयोग किया जाता है और सभी सामग्री का प्रयोग से पहले प्रयोगशाला में परीक्षण किया जाता है।

प्रतिष्ठा को नुकसान

ट्रस्ट ने इस घटना को उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास के रूप में देखा है। सर्वणकर ने कहा कि यह घटना हमारे मंदिर के सौंदर्यीकरण परियोजना के बाद आई है, और यह स्पष्ट रूप से हमारी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचाने की एक साजिश है।

ये भी पढ़ें-  उत्तरप्रदेश: योगी सरकार का बड़ा कदम, दुकान- रेस्टोरेंट पर लिखना होगा मालिक का नाम

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.