Jharkhand Assembly Election: सीईसी राजीव कुमार ने रांची दौरा किया आज, विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर की समीक्षा

KNEWS DESK, झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार के नेतृत्व में चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और डॉक्टर एसएस संधू ने रांची पहुंचकर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अपने दौरे के पहले दिन लगभग 20 केंद्रीय और राज्य प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक की, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव को प्रलोभन मुक्त और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने की रणनीतियों पर चर्चा की गई।

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने रांची पहुंची इलेक्शन कमीशन की टीम, 2 दिन में होंगे 5 बैठक, जानें पूरा प्लान

समीक्षा बैठकें और प्रतिनिधिमंडल

इस विशेष दौरे के दौरान, 12 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल दो दिन तक लगातार 5 मैराथन बैठकें करेगा। इस दौरान, केंद्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी अपनी चिंताओं और सुझावों को आयोग के समक्ष रखा। शामिल दलों में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, माकपा, आम आदमी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, नेशनल पीपुल्स पार्टी और राज्य की सत्ता पर काबिज झारखंड मुक्ति मोर्चा, राष्ट्रीय जनता दल, और झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन शामिल हैं।

पारदर्शिता और नियंत्रण पर ध्यान

चुनाव आयोग ने यह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों के साथ बैठक की है कि चुनाव पूर्व और दौरान किसी भी प्रकार की धन शोधन या प्रलोभन जैसी गतिविधियों पर काबू पाया जा सके। आयोग मंगलवार को पुलिस और प्रशासन के साथ भी चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगा, जिससे कि सभी पहलुओं पर ध्यान दिया जा सके।

आगामी कदम

इस दौरे के बाद, चुनाव आयोग अक्टूबर में चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा, जिससे राज्य के नागरिकों को आगामी चुनावों की प्रक्रिया के बारे में जानकारी मिलेगी। यह प्रक्रिया झारखंड में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम होगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.