सुल्तानपुर डकैती कांड: एसटीएफ ने एनकाउंटर में एक लाख का इनामी बदमाश अनुज को किया ढेर

KNEWS DESK-  उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में ज्वेलर्स की दुकान में डकैती के आरोपी अनुज प्रताप सिंह को लखनऊ की एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया है। यह मुठभेड़ उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र में हुई, जहां अनुज के एक साथी को भागने में सफलता मिली।

जानकारी के अनुसार, एसटीएफ की टीम ने सोमवार सुबह उन्नाव-रायबरेली हाईवे के पास कार्रवाई की। मुठभेड़ के दौरान अनुज को गोली लगी, जिसके बाद उसे प्राथमिक उपचार के लिए एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अनुज अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र का निवासी था और उस पर एक लाख रुपये का इनाम था।

इससे पहले, एसटीएफ ने 5 सितंबर को सुल्तानपुर डकैती मामले में एक अन्य आरोपी मंगेश यादव को भी मुठभेड़ में ढेर कर दिया था, जिसके बाद राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने उस मुठभेड़ को फर्जी करार दिया था।

अपर पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ एवं कानून व्यवस्था) अमिताभ यश ने बताया कि इस डकैती में शामिल बदमाशों की पहचान के लिए फोरेंसिक टीम और अचलगंज पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है। बता दें कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार में एक ज्वेलर्स की दुकान से करीब डेढ़ करोड़ रुपये के आभूषण लूटे गए थे। एसटीएफ की कार्रवाई से यह स्पष्ट है कि वह अपराधियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 23 सितम्बर 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.