कानपुर में एक बार फिर ट्रेन को उड़ाने की साजिश, मालगाड़ी के आगे पटरी पर मिला गैस सिलेंडर, लोको पायलट की सूझ-बूझ से टला हादसा

KNEWS DESK – दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर महाराजपुर के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश का मामला सामने आया है। रविवार सुबह ट्रैक पर एक छोटा गैस सिलेंडर रखा गया था, जिसे लोको पायलट ने समय रहते देख लिया और ट्रेन रोक दी, जिससे कोई बड़ा हादसा टल गया।

ट्रेन को पलटाने की साजिश

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की घटना सामने आई है| ये घटना कानपुर देहात जिले के प्रेमपुर स्टेशन के पास की है, जहां घटना उस समय हुई जब एक मालगाड़ी कानपुर से प्रयागराज की तरफ जा रही थी, जैसे ही लोको पायलट ने ट्रैक के बीच में सिलेंडर रखा देखा तुरंत ही सतर्कता दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाई और हादसे से पहले ट्रेन रोक दी| लोको पायलट ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी| इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।

लोको पायलट की सूझबूझ से टली रेल हादसे की बड़ी साजिश! रेलवे ट्रैक पर रखा हुआ था गैस सिलेंडर| Zee Business Hindi

एक महीने में कानपुर में हुई तीसरी ऐसी साजिश

यह घटना पिछले एक महीने में कानपुर में हुई तीसरी ऐसी साजिश है। इससे पहले पनकी औद्योगिक क्षेत्र के पास साबरमती एक्सप्रेस का इंजन और 20 बोगी पटरी से उतर गई थीं। इस मामले में भी लोको पायलट ने खतरे को समय पर भांपा था। हाल ही में कानपुर-कासगंज रेल मार्ग पर भी इसी प्रकार ट्रैक पर गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन पलटाने का प्रयास किया गया था।

रेलवे सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता

इस प्रकार की घटनाएँ रेलवे सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता का विषय बन चुकी हैं। रेलवे प्रशासन ने इस तरह की साजिशों को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों को मजबूत करने का आश्वासन दिया है। जांच के बाद संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.