राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक बयान को लेकर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- टिप्पणियों के खिलाफ आंदोलन करेगी कांग्रेस

KNEWS DESK, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को जम्मू में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी आरएसएस और भाजपा की जहरीली मानसिकता से डरने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को दी गई धमकियों के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा और इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का एक साल, गांधी परिवार ने क्या खोया और  क्या पाया? - what gandhi family gets mallikarjun kharge as congress  president opnm1 - AajTak

खरगे ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस के नेता, जिनमें विधायक और सांसद शामिल हैं, कांग्रेस नेताओं के खिलाफ भड़काऊ बयान देते हैं। उन्होंने कहा, “सच बोलने पर राहुल गांधी पर हमले किए जाते हैं और उनके खिलाफ नफरत का माहौल बनाया जाता है। यह वही माहौल है जो इंदिरा गांधी के समय में बनाया गया था।” वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वे भाजपा और आरएसएस के नेताओं के भड़काऊ भाषणों पर कार्रवाई करने में असफल रहे हैं, क्योंकि वे उनसे डरते हैं। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी को आतंकवादी और राष्ट्र-विरोधी करार दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री इस तरह के बयानों को बढ़ावा दे रहे हैं और इन पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।”

खरगे ने आगे कहा, “हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर कोई कांग्रेस को डराने की कोशिश कर रहा है, तो हम डरने वाले नहीं हैं। गांधी परिवार का बलिदान का इतिहास रहा है, और हम अपने नेताओं की इज्जत की रक्षा करेंगे।” उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों से कांग्रेस के चुनावी वादों को दोहराया, जिसमें राज्य का दर्जा बहाल करना, स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना और कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास शामिल हैं। साथ ही, खरगे ने भाजपा पर बेरोजगारी बढ़ाने का आरोप लगाया और कहा कि जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारी दर 35 प्रतिशत है।

इसके अलावा खरगे ने कांग्रेस की ओर से पांच लाख नौकरियां देने का वादा किया और कहा कि जब उनकी पार्टी सत्ता में आएगी, तो एक लाख नौकरियां उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा रेलवे और सड़क परियोजनाओं के निर्माण का श्रेय लेने पर भी सवाल उठाया, यह कहते हुए कि ये परियोजनाएं कांग्रेस के कार्यकाल में शुरू हुई थीं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आतंकवाद के खात्मे के भाजपा के दावों पर भी सवाल उठाए और कहा, “मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जुमले गढ़ रहे हैं। हमें बताना चाहिए कि अन्य स्थानों पर आतंकवादी घटनाएं क्यों हो रही हैं।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.