राष्ट्रपति ने केजरीवाल का सीएम पद से इस्तीफा किया मंजूर, आज शाम 4:30 बजे आतिशी लेंगी शपथ

KNEWS DESK, दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक दल की नेता आतिशी को राष्ट्रपति द्वारा नई मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है। उनका शपथग्रहण समारोह आज शाम 4:30 बजे राजनिवास में आयोजित होगा। इस समारोह से पहले, राष्ट्रपति ने अरविंद केजरीवाल का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, जिससे वह औपचारिक रूप से पूर्व मुख्यमंत्री हो गए हैं।

राष्ट्रपति ने आतिशी को दिल्ली CM नियुक्त किया, आज शाम होगा शपथग्रहण -  President appoints Atishi as Delhi CM swearing in ceremony will take place  saturday evening ntc - AajTak

आतिशी, जो कि AAP की सीनियर लीडर, दिल्ली सरकार की पूर्व मंत्री और कालकाजी की विधायक हैं, उनके साथ उनकी कैबिनेट के पांच अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे। इनमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और नए चेहरे मुकेश कुमार अहलावत शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, पुरानी कैबिनेट के मंत्री अपने-अपने विभागों का कार्यभार संभालेंगे, जबकि मुकेश अहलावत को समाज कल्याण और श्रम एवं रोजगार जैसे मंत्रालय सौंपे जा सकते हैं।

शपथग्रहण की तैयारी

शाम 4:30 बजे एलजी वी.के. सक्सेना आतिशी और उनकी कैबिनेट के मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। समारोह में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, सहित अरविंद केजरीवाल भी उपस्थित रहेंगे। शपथग्रहण समारोह के आयोजन को लेकर पहले काफी गहमागहमी रही, लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

नई सरकार की प्राथमिकताएं

आतिशी ने सरकार बनाने के बाद अपनी प्राथमिकताओं का खुलासा किया है। उनके अनुसार, वे शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आतिशी के नेतृत्व में, आम आदमी पार्टी दिल्ली के विकास में नई दिशा देने का प्रयास करेगी। अब देखना होगा कि आतिशी अपने कार्यकाल के पहले कदमों में क्या रणनीतियां अपनाएंगी और दिल्ली की जनता की अपेक्षाओं को किस तरह से पूरा करेंगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.