Emmy Awards 2024 में भारत का परचम लहराने को तैयार ‘द नाइट मैनेजर’, इन सीरीज से होगा तगड़ा मुकाबला

KNEWS DESK – इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2024 के नॉमिनेशंस की घोषणा के साथ ही भारतीय वेब सीरीज द नाइट मैनेजर ने वैश्विक स्तर पर सुर्खियां बटोर ली हैं। इस साल, आदित्य रॉय कपूर और अनिल कपूर स्टारर यह शो बेस्ट ड्रामा सीरीज कैटेगरी में नामांकित हुआ है। इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स का यह प्रतिष्ठित आयोजन 25 नवंबर 2024 को न्यूयॉर्क में होगा, जहां दुनिया भर की बेहतरीन वेब सीरीज का मुकाबला देखने को मिलेगा।

Anil Kapoor announces release date for The Night Manager season 2 | Web  Series - Hindustan Times

‘द नाइट मैनेजर’ की ऐतिहासिक एंट्री

गुरुवार को इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज ने 2024 के नॉमिनेशन की लिस्ट जारी की, जिसमें द नाइट मैनेजर एकमात्र भारतीय वेब सीरीज के रूप में बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में नॉमिनेट हुई है। यह सीरीज 2023 में रिलीज हुई थी और इसे संदीप मोदी और प्रियंका घोष ने निर्देशित किया है। यह सीरीज जॉन ले कैरे के नोवल और इसी नाम से आए ब्रिटिश शो का हिंदी एडेप्टेशन है, जिसने रिलीज के बाद से ही दर्शकों और समीक्षकों से भरपूर प्रशंसा हासिल की थी।

The Night Manager

कड़ी टक्कर का मुकाबला

द नाइट मैनेजर का मुकाबला बेस्ट ड्रामा सीरीज कैटेगरी में तीन और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय शो से होगा:

  1. फ्रांस की लेस गौटेस डी डियू (Drops of God)
  2. ऑस्ट्रेलिया की द न्यूजरीडर सीजन 2 (The Newsreader Season 2)
  3. अर्जेंटीना की इओसी, एल एस्पिया एरेपेंटिडो सीजन 2 (El Espia Arrepentido Season 2)

अनिल कपूर ने जाहिर की खुशी

अनिल कपूर, जो इस सीरीज में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, ने इस नॉमिनेशन पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे अभी पता चला है कि द नाइट मैनेजर के हमारे भारतीय वर्जन को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया है। यह मेरे लिए गर्व का क्षण है। जब मुझे यह किरदार ऑफर हुआ था, तो मैं उलझन में था, लेकिन इसने मुझे एक जटिल किरदार निभाने का मौका दिया।”

अनिल कपूर के इस बयान से साफ जाहिर होता है कि यह सीरीज उनके लिए कितना खास प्रोजेक्ट है और वह इस उपलब्धि को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

आदित्य रॉय कपूर और शोभिता धुलीपाला की शानदार परफॉर्मेंस

द नाइट मैनेजर में आदित्य रॉय कपूर और शोभिता धुलीपाला भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए हैं। आदित्य ने एक ऐसे नायक की भूमिका निभाई है, जो अपनी खुफिया और साहसिकता से दुश्मनों के बीच अपनी जगह बनाता है, जबकि शोभिता ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया।

वीर दास करेंगे अवॉर्ड्स का होस्ट

भारतीय कॉमेडियन वीर दास इस साल इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स को होस्ट करेंगे, जो भारत के लिए एक और गौरवशाली क्षण है। वीर दास ने पिछले कुछ वर्षों में अपने अनूठे स्टाइल और कॉमिक टाइमिंग से अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान बनाई है, और अब वह इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो की मेजबानी करते नजर आएंगे।

भारत की वैश्विक सफलता

द नाइट मैनेजर का इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2024 में नॉमिनेट होना भारतीय मनोरंजन जगत के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इस नॉमिनेशन ने यह साबित कर दिया है कि भारतीय कंटेंट अब न केवल घरेलू दर्शकों के बीच बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी मजबूत पहचान बना रहा है।

अब देखना यह होगा कि 25 नवंबर को द नाइट मैनेजर अपने दमदार परफॉर्मेंस के साथ इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड को जीत पाती है या नहीं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.