सीएम मोहन यादव का कोलकाता दौरा, उद्योगपतियों से चर्चा, आठ देशों के कांसुलेट भी होंगे शामिल

KNEWS DESK-  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश के संतुलित आर्थिक विकास के लक्ष्य के तहत देश के प्रमुख औद्योगिक नगरों में निवेश बढ़ाने के लिए सक्रियता से चर्चा कर रहे हैं। इस कड़ी में, 20 सितंबर को कोलकाता के होटल जेडब्ल्यू मैरियट में आयोजित होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (जीआईएस) में भाग लेने के लिए तैयार हैं। इस समिट में देश-विदेश से आए लगभग 350 प्रतिनिधियों, 60 से अधिक मुख्य अतिथियों और आठ से अधिक देशों के कांसुलेट एवं प्रतिनिधियों की सहभागिता होगी।

इस महत्वपूर्ण आयोजन का उद्देश्य बंगाल और मध्य प्रदेश के बीच निवेश के अवसरों को बढ़ावा देना और व्यापारिक संबंधों को मजबूत बनाना है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव कोलकाता के प्रतिष्ठित उद्योगपतियों, निवेशकों और व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों के बारे में चर्चा करेंगे।

रोड-शो “इन्वेस्ट इन मध्य प्रदेश” का यह कार्यक्रम राज्य सरकार की उन योजनाओं का हिस्सा है, जो मध्य प्रदेश को एक प्रमुख निवेश स्थल के रूप में स्थापित करने के लिए चलायी जा रही हैं। मुख्यमंत्री स्टील मेन्युफेक्चर्स, होजरी एवं गारमेंट मेन्यूफेक्चर्स, और लॉजिस्टिक उद्योगपतियों के साथ राउंड-टेबल चर्चा करेंगे और जर्मन कांसुलेट समेत लगभग 22 उद्योग प्रतिनिधियों से वन-टू-वन चर्चा का आयोजन करेंगे।

डॉ. यादव इस अवसर पर मध्य प्रदेश की औद्योगिक नीतियों, बेहतर बुनियादी ढांचे, स्थिर प्रशासनिक समर्थन, और निवेशकों को दिए जाने वाले प्रोत्साहनों पर प्रकाश डालेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश की स्थिर औद्योगिक नीति, उत्कृष्ट लॉजिस्टिक कनेक्टिविटी, बिजली की समुचित उपलब्धता, प्रचुर प्राकृतिक संसाधन और उच्च कुशल मानव संसाधन निवेशकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं।

इस दौरान प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन, राघवेंद्र सिंह, मध्य प्रदेश में निवेश नीति एवं अवसरों पर प्रस्तुतिकरण देंगे। संबंधित विभाग प्रमुखों द्वारा एमएसएमई, आईटी, आईटीईएस, ईएसडीएम, पर्यटन, खनन, और खनिज क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर भी प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। इसके साथ ही, “एडवांटेज एमपी” पर वीडियो फिल्म का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इस रोड-शो में उद्योगपतियों को प्रदेश की विकास योजनाओं से जुड़ने और साझेदारी करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया है। यह प्रयास मध्य प्रदेश के औद्योगिक प्रगति को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

ये भी पढ़ें-  तिरुपति बालाजी मंदिर प्रसाद का विवाद हाईकोर्ट में पहुंचा, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने की जांच की मांग

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.