आतिशी की नई कैबिनेट का गठन, 21 सितंबर को सीएम बनेंगी, नए मंत्री भी होंगे शामिल

KNEWS DESK-  दिल्ली में आतिशी की कैबिनेट की घोषणा कर दी गई है। 21 सितंबर को आतिशी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी, और इस अवसर पर गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

कैबिनेट में नए चेहरों का स्वागत

मुकेश अहलावत, जो सुल्तानपुर माजरा से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं, को पहली बार दिल्ली कैबिनेट में शामिल किया गया है। वह पार्टी के प्रमुख दलित नेताओं में से एक माने जाते हैं, और उनके शामिल होने से कैबिनेट में विविधता बढ़ेगी।

आतिशी का नेतृत्व

आतिशी को अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद विधायक दल का नेता चुना गया था। विधायक दल की बैठक में सभी आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उनके नाम पर सहमति जताई, जिसके बाद आतिशी ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

21 सितंबर को शपथ ग्रहण समारोह में न केवल आतिशी, बल्कि अन्य नए मंत्री भी अपने पद की शपथ लेंगे। यह घटनाक्रम दिल्ली की राजनीतिक पृष्ठभूमि में एक नया अध्याय जोड़ने जा रहा है, जिसमें आतिशी के नेतृत्व में नई उम्मीदें जागृत होंगी। आतिशी का कहना है कि उनकी कैबिनेट दिल्ली की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेगी और विकास के नए आयाम स्थापित करेगी।

ये भी पढ़ें-  उज्जैन में राष्ट्रपति मुर्मू ने महाकाल के किए दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान, सीएम मोहन यादव ने की महत्वपूर्ण घोषणा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.