दिल्ली: करोलबाग में तीन मंजिला मकान गिरने से तीन लोगों की मौत कई घायल, राहत-बचाव कार्य जारी, संभावित सीएम आतिशी ने जताया दु:ख

KNEWS DESK – दिल्ली के करोलबाग इलाके के बापा नगर में बुधवार को एक तीन मंजिला मकान गिरने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में कई लोग मलबे के नीचे दब गए हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और NDRF की टीमों ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। अब तक मलबे से तीन शवों को निकाला गया है, जबकि अन्य की तलाश जारी है।

Delhi Building Collapsed: करोल बाग में गिरा दो मंजिला मकान, तीन लोग मरे, 14 को बचाया; राहत-बचाव कार्य अब भी जारी - ncr 3 killed and 14 injured as house collapses in

दो मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत

आपको बता दें कि  दिल्ली के करोल बाग इलाके के बापा नगर में दो मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग ने बताया कि बचाव अभियान अभी भी जारी है। स्थानीय लोगों के अनुसार, मकान गिरने से पहले एक तेज धमाका सुनाई दिया गया था, जिसके बाद पूरा भवन ध्वस्त हो गया। हादसे के समय दो मंजिला इमारत के अंदर 20 से अधिक लोग मौजूद थे। स्थानीय निवासियों ने बताया कि घटना के समय भूकंप के झटके जैसा अनुभव हुआ, जिससे लोग दहशत में आ गए।

A House Collapsed In Karol Bagh Area - Amar Ujala Hindi News Live - Delhi:करोल बाग इलाके में मकान ढहा, मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत, 14 लोगों की हालत गंभीर;

राहत और बचाव कार्य जारी 

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सुबह करीब 9 बजे हादसे की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद, फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां और NDRF की टीम मौके पर रवाना हुई। मलबे से अब तक तीन शव निकाले जा चुके हैं, और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन में एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है, ताकि मलबे से निकाले गए लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा सके।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, यह इमारत काफी पुरानी और जर्जर अवस्था में था। फायर ब्रिगेड के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने पुष्टि की कि मकान का बड़ा हिस्सा गिरा है और मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

दिल्ली में गिरी 3 मंजिला इमारत, 15 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी

संभावित मुख्यमंत्री आतिशी ने इस हादसे पर जताया दु:ख

दिल्ली की संभावित मुख्यमंत्री आतिशी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी और दिल्ली नगर निगम के मेयर से संपर्क कर पीड़ितों को हर संभव राहत पहुंचाने की निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस साल अधिक बारिश के कारण ऐसे हादसों की संभावना बढ़ गई है और दिल्लीवासियों से अपील की कि वे किसी भी संभावित खतरे की सूचना तुरंत प्रशासन को दें।

इस घटना ने एक बार फिर से दिल्ली में जर्जर भवनों की स्थिति पर सवाल उठाए हैं, और अधिकारियों को इस दिशा में कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है। राहत और बचाव कार्य जारी है, और स्थानीय लोग पीड़ितों की सुरक्षा और स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.