दिलजीत दोसांझ के दिल-लुमिनाटी टूर पर लीगल नोटिस, टिकटों में हेरफेर और धोखाधड़ी का आरोप

KNEWS DESK –  सुपरहिट सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ इन दिनों अपने दिल-लुमिनाटी टूर की वजह से सुर्खियों में हैं। वह इस टूर के दौरान दिल्ली, लखनऊ समेत 10 शहरों में लाइव कॉन्सर्ट करने वाले हैं, जहां उनके शो के टिकट भारी कीमतों पर बिके हैं। इसी बीच, दिलजीत दोसांझ को एक महिला ने लीगल नोटिस भेजा है, जिससे यह मामला और गंभीर हो गया है। महिला का आरोप है कि कॉन्सर्ट के टिकटों में हेरफेर और धोखाधड़ी हुई है।

क्या है मामला?

दिल्ली की रहने वाली लॉ स्टूडेंट रिद्धिमा कपूर ने दिलजीत दोसांझ के खिलाफ लीगल नोटिस भेजा है। उनका कहना है कि उन्हें दिलजीत के कॉन्सर्ट की टिकट खरीदने में कठिनाई हुई, क्योंकि टिकट बुकिंग के दौरान कुछ गड़बड़ियां हुई थीं। उन्होंने आरोप लगाया है कि टिकट बुकिंग के दौरान ऑर्गेनाइजर्स ने पहले से ही टिकटों की बिक्री शुरू कर दी थी, जिससे बहुत सारे लोग जो समय पर टिकट बुक करना चाहते थे, वे वंचित रह गए।

रिद्धिमा का दावा है कि टिकट बुकिंग की तारीख 12 सितंबर 2024 को दोपहर 1 बजे थी, लेकिन ऑर्गेनाइजर्स ने बुकिंग विंडो को 12:50 बजे ही खोल दिया। इसके चलते कुछ लोग पहले से ही टिकट बुक करने में सफल रहे, जबकि अन्य लोग समय का इंतजार करते रहे। उन्होंने आयोजकों पर धोखाधड़ी और उपभोक्ता अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

टिकटों की कालाबाजारी का आरोप

रिद्धिमा कपूर का कहना है कि वह दिलजीत दोसांझ के शो को लेकर बेहद उत्साहित थीं और उन्होंने विशेष रूप से इस शो के लिए क्रेडिट कार्ड बनवाया था। लेकिन टिकटों की कथित हेरफेर और कालाबाजारी के कारण वह टिकट नहीं खरीद सकीं। उन्होंने आरोप लगाया है कि ब्लैक में टिकटों की बिक्री हो रही है, जहां टिकटों के दाम आसमान छू रहे हैं। खबरों के मुताबिक, शो की टिकटें 19,999 रुपये और 12,999 रुपये की थीं, लेकिन ब्लैक मार्केट में ये लाखों रुपये तक बिक रही हैं।

कौन-कौन है आरोप में शामिल?

इस मामले में दिलजीत दोसांझ के अलावा, शिकायतकर्ता ने एचडीएफसी बैंक, सारेगामा प्राइवेट लिमिटेड और शो के ऑर्गेनाइजर्स को भी लीगल नोटिस भेजा है। उनका कहना है कि यह धोखाधड़ी उपभोक्ता अधिकारों का उल्लंघन है और इस मामले में न्याय की मांग की जा रही है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.