Kolkata Rape-Murder Case: ममता सरकार ने हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की मांगों को माना, नए पुलिस कमिश्नर बने आईपीएस मनोज कुमार

KNEWS DESK, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों से बातचीत की और उनकी पांच में से तीन प्रमुख मांगों को मान लिया है। इस बातचीत के परिणामस्वरूप, चिकित्सा शिक्षा निदेशक और स्वास्थ्य सेवा निदेशक को हटा दिया गया है, और इसके साथ ही कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को भी पद से हटा दिया गया है।

ममता सरकार ने डाॅक्टर्स की 99 प्रतिशत मांगें मानी, फिर भी जारी रहेगा आंदोलन, जानें क्यों? - kolkata-rape-murder-case-cm-mamata -banerjee-accept-protest-doctors-demand-meeting-update

आईपीएस मनोज कुमार वर्मा को किया गया नियुक्त

आपको बता दें कि नए पुलिस कमिश्नर के रूप में आईपीएस मनोज कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है। मनोज कुमार वर्मा 1998 बैच के अधिकारी हैं और पश्चिम बंगाल पुलिस में एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) के पद पर तैनात थे। इससे पहले वे बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर और सुरक्षा निदेशालय में अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्यरत थे। वर्मा को नक्सलवाद प्रभावित जंगलमहल क्षेत्र में उनके अग्रिम पंक्ति के काम के लिए जाना जाता है, जहां उन्होंने नक्सलवादियों के खिलाफ कई महत्वपूर्ण अभियानों का नेतृत्व किया था।

IPS मनोज कुमार बने कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर, ट्रेनी डॉक्टर्स की मांग पर हटाए गए विनीत गोयल - IPS Manoj Kumar new police commissioner of Kolkata Vineet Goyal removed on demand

आईपीएस विनीत गोयल को पश्चिम बंगाल पुलिस के एडीजी, एसटीएफ के पद पर तैनात किया गया है, जहां वे कोलकाता पुलिस कमिश्नर बनने से पहले तैनात थे। इसके अलावा, आईपीएस जावेद शमीम को पश्चिम बंगाल पुलिस के एडीजी कानून एवं व्यवस्था के पद पर वापस नियुक्त किया गया है।

डीसीपी के रूप में आईपीएस दीपक सरकार की नियुक्ति

कोलकाता पुलिस में डीसीपी (उत्तर) के रूप में आईपीएस दीपक सरकार की नियुक्ति की गई है। दीपक सरकार को इससे पहले सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट में डीसी ईस्ट के रूप में कार्यरत थे।

Kolkata rape-murder case: AIIMS Resident Doctors Association on strike put forward 6 demands

ममता सरकार का यह निर्णय जूनियर डॉक्टरों के मुद्दों को शीघ्रता से सुलझाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, और इसके साथ ही कोलकाता पुलिस में उच्च पदस्थ अधिकारियों की नई नियुक्तियों से राज्य की सुरक्षा व्यवस्था में भी सुधार की उम्मीद है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.