दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर कल लगेगी मुहर, केजरीवाल देंगे इस्तीफा

KNEWS DESK – दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों हलचल मची हुई है। मंगलवार को दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है। आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दल की बैठक सुबह साढ़े 11 बजे आयोजित की जाएगी, जिसमें इस महत्वपूर्ण निर्णय पर चर्चा होगी।

केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान के बाद 5 बड़े सवाल, जिनका जवाब जानना चाहते हैं  दिल्ली वासी? - After announcement of Arvind Kejriwal Delhi CM resignation 5  big questions whose answers Peoples

केजरीवाल का इस्तीफा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी। उन्होंने कहा कि वह दो दिन बाद, मंगलवार को, औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा देंगे। सोमवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा गया था, जिसके बाद उन्हें राजनिवास से शाम साढ़े 4 बजे का समय दिया गया है। इस दौरान केजरीवाल अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

संदीप पाठक का बयान

आप नेता और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने हरियाणा के जींद में एक बयान में कहा कि अगले एक या दो दिनों में दिल्ली के नए मुख्यमंत्री का चयन हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के विधायक दल की बैठक के बाद किसी एक नाम पर सर्वसम्मति बनेगी। पाठक ने यह भी स्पष्ट किया कि अरविंद केजरीवाल को सत्ता का कोई मोह नहीं है और उनके लिए सम्मान सबसे महत्वपूर्ण है।

सीएम पद के संभावित दावेदार

केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद नए मुख्यमंत्री को लेकर कई नामों पर चर्चाएं तेज हो गई हैं। आम आदमी पार्टी के कई प्रमुख नेता इस रेस में हैं, जिनमें आतिशी, कैलाश गहलोत, संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और राघव चड्ढा का नाम शामिल है। हालांकि, पार्टी किसी नए चेहरे को भी सामने लाकर चौंका सकती है, जैसा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी कई बार किया है।

दिल्ली के सियासी गलियारों में चर्चाएं

दिल्ली की राजनीति में यह बदलाव बड़ा है और सियासी गलियारों में इसे लेकर लगातार चर्चाएं हो रही हैं। मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर जनता और मीडिया के बीच भी उत्सुकता बनी हुई है। हालांकि, अंतिम निर्णय पार्टी की विधायक दल की बैठक के बाद ही सामने आएगा।

अब देखना यह है कि मंगलवार को दिल्ली की सत्ता की कमान किसके हाथों में जाएगी और पार्टी किसे नया मुख्यमंत्री चुनती है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.