राजस्थान: स्वच्छता ही सेवा अभियान और मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का 17 सितंबर को किया जायेगा आयोजन, वर्चुअली संवाद करेंगे सीएम शर्मा

KNEWS DESK – प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत 17 सितंबर को नगर परिषद ऑडिटोरियम में जिला और पंचायत स्तरीय समारोह, स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारम्भ और मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के 10 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में “स्वभाव स्वच्छता – संस्कार स्वच्छता” थीम पर स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़े का आयोजन भी किया जाएगा, जो 17 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा।

जनजातीय क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व संवाद: अंत्योदय' से हो रहा  आदिवासियों का उत्थान:भजनलाल शर्मा

स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारम्भ

आपको बता दें कि नगर परिषद ऑडिटोरियम में मंगलवार सुबह 9 बजे वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारम्भ के दौरान माननीय उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ द्वारा लाइव संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिला कलक्टर श्रीनिधि बी.टी. ने बताया कि इस 15 दिवसीय पखवाड़े के दौरान जिलेभर में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा ताकि स्वच्छता का संदेश प्रभावी ढंग से पहुंचाया जा सके।

श्रीनिधि बी.टी. ने बताया, “स्वच्छ भारत अभियान का उद्देश्य केवल आसपास की सफाई नहीं है, बल्कि नागरिकों की सहभागिता से अधिक से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाना और शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराना है। हमें इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।”

प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्म-दिन से शुरू होकर गांधी जयंती तक चलेगा स्वच्छता  ही सेवा-2024 अभियान johar36garh.com

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण का जिला स्तरीय समारोह

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत वर्ष 2024-25 हेतु आवंटित लक्ष्यों के अनुसार पात्र परिवारों को स्वीकृति जारी कर प्रथम किश्त जारी करने और गृह प्रवेश समारोह के आयोजन के लिए जिला स्तरीय समारोह भी आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिला परिषद सीईओ सुदर्शन सिंह तौमर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव

रोजगार उत्सव के दौरान, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा नवनियुक्त कार्मिकों से  और उन्हें संबोधित करेंगे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को इस कार्यक्रम का नोडल और रोजगार अधिकारी को सहायक नोडल नियुक्त किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर पंजीकरण करने के साथ-साथ उपस्थिति प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा और नवनियुक्त कार्मिकों को वेलकम किट प्रदान की जाएगी। इसके बाद, मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जाएगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.