सुनीता विलियम्स के साथ एस्ट्रोनॉट बुच विल्मोर ने पहली बार की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा – “मैं यहां फंसी और ऑर्बिट में कई महीने बिताना मुश्किल तो था लेकिन…”

KNEWS DESK – भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स और उनके साथी एस्ट्रोनॉट बुच विल्मोर ने शुक्रवार को पहली बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। इस मौके पर दोनों ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया और अपनी अंतरिक्ष यात्रा के अनुभव साझा किए।

अंतरिक्ष में रहना पसंद

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, सुनीता विलियम्स ने अंतरिक्ष में बिताए गए महीनों के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं यहां फंसी और ऑर्बिट में कई महीने बिताना मुश्किल तो था, लेकिन मुझे स्पेस में रहना काफी पसंद है।” उन्होंने यह भी बताया कि वे अपनी मां के साथ कीमती समय बिताना चाहती थीं, लेकिन मिशन की व्यस्तताओं के कारण ऐसा नहीं हो सका।

धरती से 400 KM दूर अंतरिक्ष से सुनीता विलियम्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस, वापसी में देरी पर बोलीं- इस पेशे में ऐसे ही चलती हैं चीजें - This is my happy place and

पेशेवर चुनौतियों का सामना

सुनीता ने अपने पेशेवर अनुभवों के बारे में बात करते हुए कहा, “हमने स्टारलाइनर मिशन को पूरा करने की कोशिश की, लेकिन कभी-कभी पेज बदलना पड़ता है और नए अवसरों की तलाश करनी होती है।” उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे एक साल तक स्पेस में रहेंगी, लेकिन वे जानती थीं कि वापसी में देरी हो सकती है। “इस पेशे में ऐसा होता रहता है,” सुनीता ने बताया।

36 दिन बीते..कब धरती पर आएंगे दोनों एस्टोनॉट्स? सुनीता विलियम्स-विलमोर ने अंतरिक्ष से बताई स्टारलाइनर की दिक्कतें - Sunita Williams Butch Wilmore shared story of ...

साथी एस्ट्रोनॉट की भावनाएं

बुच विल्मोर ने कहा कि उन्हें दुख है कि वे अपनी छोटी बेटी के हाई स्कूल के अंतिम वर्ष में उपस्थित नहीं हो पाएंगे। उन्होंने उन सभी का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उन्हें शुभकामनाएं भेजी। वर्तमान में, दोनों एस्ट्रोनॉट नासा के स्पेस स्टेशन पर रखरखाव और नए प्रयोगों पर काम कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर भी टिप्पणी की

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, सुनीता और बुच ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर भी टिप्पणी की। उन्होंने नागरिक कर्तव्यों के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि वे इस नवंबर में होने वाले चुनाव में मतदान करना चाहते हैं। इस हेतु, उन्होंने अनुपस्थित मतपत्र के लिए अनुरोध किया ताकि वे ऑर्बिट से मतदान कर सकें।

About Post Author