करीना कपूर की ‘द बकिंघम मर्डर्स’ सिनेमाघरों में हुई रिलीज, जानें ओपनिंग डे कलेक्शन

KNEWS DESK – बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करीना कपूर खान एक बार फिर से बड़े पर्दे पर अपने नए अवतार के साथ लौटी हैं। हाल ही में 13 सितंबर 2024 को उनकी नई फिल्म ‘द बकिंघम मर्डर्स’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म में करीना ने एक ब्रिटिश-इंडियन जासूस जसमीत भामरा का किरदार निभाया है। क्राइम-थ्रिलर फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें थी लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है|

The Buckingham Murders' Box Office Collection Day 1: Kareena Kapoor's Film  Off To A Slow Start

ओपनिंग डे पर नहीं चला करीना का जादू

‘द बकिंघम मर्डर्स’ को लेकर दर्शकों और क्रिटिक्स ने तारीफें कीं, खासकर करीना के दमदार अभिनय की। हालाँकि, यह तारीफें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में तब्दील नहीं हो पाईं। फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन काफी कमजोर रहा, और फिल्म ने पहले दिन सिर्फ 1.15 करोड़ रुपये की कमाई की। दोपहर तक, यह आंकड़ा मात्र 12 लाख रुपये तक ही पहुंच पाया था, जो दर्शाता है कि फिल्म को दर्शकों से ज्यादा रेस्पॉन्स नहीं मिल पाया।

स्त्री 2 से पीछे रह गई ‘द बकिंघम मर्डर्स’

एक और हैरान करने वाली बात यह है कि जहां ‘द बकिंघम मर्डर्स’ अपने ओपनिंग डे पर संघर्ष कर रही थी, वहीं ‘स्त्री 2’, जो एक महीने पहले रिलीज हुई थी, ने अपने 30वें दिन 3.35 करोड़ रुपये की कमाई की। ‘स्त्री 2’ का कुल कलेक्शन अब तक 542.70 करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है, जो इसे एक बड़ी हिट बनाता है। इसके विपरीत, ‘द बकिंघम मर्डर्स’ की शुरुआत ने इसके भविष्य को लेकर संदेह पैदा कर दिया है।

15 साल में सबसे खराब ओपनिंग

करीना कपूर के करियर की बात करें तो ‘द बकिंघम मर्डर्स’ उनकी पिछली 15 सालों की फिल्मों में सबसे खराब ओपनिंग देने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले, साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैं और मिसेज खन्ना’ ने भी ओपनिंग डे पर खराब प्रदर्शन किया था, और वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 1 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी नहीं छू पाई थी।

यह फिल्म करीना कपूर के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट थी, क्योंकि उन्होंने इसे अलग और गंभीर भूमिका के साथ पेश किया था। लेकिन फिल्म की धीमी शुरुआत ने उनके फैंस को निराश किया है।

फिल्म की कहानी और निर्माण

‘द बकिंघम मर्डर्स’ को जाने-माने निर्देशक हंसल मेहता ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म को एकता कपूर के बालाजी टेलीफिल्म्स के अंतर्गत बनाया गया है। करीना के अभिनय के साथ-साथ फिल्म की स्क्रिप्ट और निर्देशन की भी काफी चर्चा हो रही है। हालांकि, पहले दिन की कमाई ने फिल्म की लंबी रेस के घोड़े बनने पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।

वीकेंड पर नजरें

हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि वीकेंड पर फिल्म की कमाई में सुधार हो सकता है। बड़े शहरों में फिल्म को और ज्यादा शो मिल सकते हैं, जिससे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बढ़ने की संभावना है। अब देखना यह है कि क्या ‘द बकिंघम मर्डर्स’ आने वाले दिनों में दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.