अरविंद केजरीवाल ने जमानत मिलने के बाद हनुमान मंदिर में की पूजा, AAP ने बीजेपी पर किए तीखे हमले

KNEWS DESK-  दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के एक दिन बाद, शनिवार को पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ कनॉट प्लेस स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में पूजा की। इस अवसर पर दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह और अन्य प्रमुख नेता भी उनके साथ मौजूद थे। हनुमान मंदिर में केजरीवाल ने पूजा अर्चना की और सभी की भलाई के लिए बजरंग बली से आशीर्वाद मांगा।

जमानत के बाद बीजेपी पर AAP के तीखे हमले

जमानत मिलने के बाद, आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर जोरदार हमले किए। मनीष सिसोदिया, राघव चड्ढा, संजय सिंह और सौरभ भारद्वाज जैसे नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी और केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता से डरती है। उन्होंने यह भी दावा किया कि केजरीवाल और उनके सहयोगियों को फर्जी मामलों में फंसाकर जेल भेजा गया, ताकि पार्टी की छवि को नुकसान पहुँचाया जा सके।

AAP नेताओं ने यह भी ऐलान किया कि जेल से बाहर आने के बाद, वे हरियाणा में बीजेपी के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे। पार्टी के नेताओं ने कहा कि हरियाणा के मतदाता विधानसभा चुनावों में बीजेपी को उसकी ‘साजिशों’ की सजा देंगे।

https://x.com/Knewsindia/status/1834855021416006010

ईडी की गिरफ्तारी पर विवाद

21 मार्च को दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। ED का आरोप है कि केजरीवाल ने कथित शराब घोटाले में मुख्य भूमिका निभाई। हालांकि, आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह सब बीजेपी की ओर से एक साजिश है, जो उनकी लोकप्रियता को नुकसान पहुंचाने के लिए की जा रही है। AAP का कहना है कि पार्टी और उसके नेताओं को जानबूझकर फर्जी मामलों में फंसाकर जेल में डाला गया है।

AAP की प्रतिक्रिया

AAP और उसके समर्थक यह मानते हैं कि बीजेपी की साजिशें सफल नहीं होंगी और पार्टी की छवि को नुकसान नहीं पहुँचाया जा सकेगा। अरविंद केजरीवाल की जमानत और मंदिर में पूजा के बाद पार्टी ने जोरदार तरीके से अपनी स्थिति को स्पष्ट किया और बीजेपी के खिलाफ अपनी रणनीति को मजबूत किया। इस तरह, जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल का हनुमान मंदिर में जाना और बीजेपी पर हमले, दोनों ने दिल्ली की राजनीतिक दिशा में महत्वपूर्ण बदलाव को संकेत किया है।

ये भी पढ़ें-  डिजिटाइज्ड हो रहे हैं भारतीय इतिहास के दस्तावेज, 15 अगस्त 2026 तक पूरा होने की उम्मीद…

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.