उत्तराखंड: बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भरा, रेड अलर्ट जारी, सीएम धामी ने अधिकारियों को सतर्क रहने के दिए निर्देश

KNEWS DESK – उत्तराखंड में लगातार बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। ऋषिकेश में शुक्रवार को हुई बारिश की वजह से गंगा नदी उफान पर है। मौसम विभाग ने राज्य भर में तेज बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया।

अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड में 14 सितंबर तक हल्की बारिश होने के आसार है। अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश होगी। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, कुमाऊं इलाके के और उधम सिंह नगर जिले के कई इलाकों में दोपहर में तेज बारिश की वजह से पानी भर गया। पानी में फंसे 250 लोगों को निकाला गया। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किए गए हैं।

Red alert for heavy rain in Uttarakhand | उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड  अलर्ट: भूस्खलन की वजह से 100 से ज्यादा सड़के बंद, चारधाम यात्रा रोकी गई -  Dehradun News | Dainik ...
मौसम विभाग ने शुक्रवार को देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर और उत्तरकाशी जिले में बिजली चमकने के साथ तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

उत्तराखंड मौसम: 21 और 22 जुलाई इन पांच जिलों के लिए रेड अलर्ट, जानिए अगले  पांच दिनों का पूर्वानुमान - Raibaar Uttarakhand
मौसम विभाग के अनुसार तेज बारिश की चेतावनी के चलते प्रदेश के सभी जिलों में शुक्रवार को स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचकर हालात का जायजा लिया और अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.