Aadhaar Card अपडेट के लिए नई तारीख का ऐलान, मुफ्त सेवा की बढ़ाई गई डेडलाइन

KNEWS DESK, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने आधार कार्ड को मुफ्त में अपडेट करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। पहले यह तारीख 14 सितंबर 2024 निर्धारित की गई थी, लेकिन अब इस सुविधा को 14 दिसंबर 2024 तक बढ़ा दिया गया है।

खत्म होने वाला है फ्री में आधार अपडेट करने का मौका, तुरंत कर लीजिए ये काम

आधार कार्ड को फ्री में अपडेट करने की आखिरी तारीख को बढ़ाने की घोषणा UIDAI ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर की है। आधार कार्ड में नाम, पता, जन्मतिथि जैसे महत्वपूर्ण विवरणों को मुफ्त में अपडेट करने की तारीख अब 14 दिसंबर 2024 तक बढ़ा दी गई है। इससे आधार कार्ड धारकों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने कार्ड में आवश्यक बदलाव करने का और समय मिल गया है।

मुफ्त आधार अपडेट की क्या है प्रक्रिया

मुफ्त में आधार कार्ड अपडेट करने के लिए, आपको UIDAI की आधिकारिक वेबसाइट MyAadhaar Portal पर जाना होगा। इसके अलावा, आप अपने स्मार्टफोन में MyAadhaar App डाउनलोड करके भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि ऐप या वेबसाइट पर लॉगिन करें और अपने आधार कार्ड से जुड़ी जानकारी में बदलाव करें। यहां आप अपने नाम, पता, या जन्मतिथि को अपडेट कर सकते हैं। वहीं 14 दिसंबर 2024 तक इस मुफ्त सेवा का लाभ उठाएं, ताकि आप बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने आधार कार्ड की जानकारी अपडेट कर सकें। इसके बाद यानी 14 दिसंबर 2024 के बाद आधार अपडेट करने के लिए आपको फीस का भुगतान करना होगा। इसलिए यदि आपके आधार कार्ड में कोई भी बदलाव की आवश्यकता है, तो इस तारीख से पहले ही अपने दस्तावेज अपडेट कर लें।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.